देश

संदेशखाली कांड : जमीन कब्जाने और यौन उत्पीड़न मामले में CBI ने 5 आरोपियों के खिलाफ दर्ज की पहली FIR

कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने संदेशखाली में जमीन कब्जाने और महिलाओ के साथ यौन अपराध करने के आरोप में 5 लोगों के खिलाफ पहली FIR दर्ज की है। CBI के अधिकारियों ने बताया कि अभी आरोपियों और पीड़ितों के नाम उजागर नहीं किए हैं। मामले में 80 से अधिक शिकायत दर्ज होने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि, संदेशखाली कांड का मुख्य आरोपी और टीएमसी नेता शाहजहां शेख पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि, उसकी गिरफ्तारी ईडी की टीम पर उसके समर्थकों द्वारा किये गए हमले के मामले में हुई थी। शुरुआत में पुलिस हिरासत में भी अकड़ कर चलने वाले इस टीएमसी के इस लाड़ले नेता का दो दिन पहले रोते हुए वीडियो भी वायरल हुआ था।

शिकायत करने के लिए CBI ने जारी की थी ईमेल

बता दें कि, कलकत्ता हाईकोर्ट ने 10 अप्रैल को मामले की जांच कोर्ट की निगरानी में CBI को करने को कहा था। कोर्ट ने कहा था कि मामले की निष्पक्ष जांच होना जरूरी है। कोर्ट के आदेश पर ही CBI ने लोगों की शिकायत प्राप्त करने के लिए ईमेल जारी की थी, जिसमें काफी बड़ी संख्या में शिकायत प्राप्त हुई है। CBI का यह भी कहना है उन्होंने कई शिकायतों के दस्तावेज बशीरहाट पुलिस और नैजाट पुलिस थाने से जमा किए हैं।

क्या है पूरा मामला?

CBI संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पर हुए हमले की जांच कर रही थी, जिसमें पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता शाहजहां शेख और अन्य के खिलाफ मामले दर्ज किए थे। इसकी जांच कलकत्ता हाईकोर्ट ने CBI को दी। इसके बाद स्थानीय महिलाओं ने TMC नेताओं और कार्यकर्ताओं पर जमीन कब्जाने और रेप का आरोप लगाया। 29 फरवरी को पुलिस ने शाहजहां को गिरफ्तार किया। अप्रैल में कोर्ट ने यह मामला भी CBI को दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}