रायपुर

UPSC मेन्स-2023 का परिणाम जारी, अनुषा पिल्लै ने हासिल किया 202 रैंक

रायपुर। यूपीएससी मेन्स-2023 का परिणाम जारी हो चुका है. परीक्षा में इस बार छत्तीसगढ़ के चार प्रतिभागियों ने स्थान बनाने में कामयाबी हासिल की है. इनमें से अनुषा पिल्लै, अभिषेक डेंगे, प्रीतेश सिंह राजपूत और रश्मि पैकरा शामिल हैं.

परीक्षा के जरिए कुल 1016 प्रतिभागी चयनित हुए हैं. इनमें से टॉप-20 में 15 लड़कों और 5 लड़कियों ने अपनी जगह बनाई है. सूची में पहले स्थान पर लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव हैं, वहीं दूसरे स्थान पर अनिमेष प्रधान और तीसरे पर डोनुरु अनन्या रेड्डी हैं.

परीक्षा में 202 रैंक हासिल करने वाली अनुषा पिल्लै आईएएस रेणु पिल्लै और सेवानिवृत्त आईपीएस संजय पिल्लै की बेटी हैं. अनुषा के पहले पिल्लै दंपती के बेटे अक्षय पिल्लै ने 2021 यूपीएससी 51 रैंक हासिल किया था. वर्तमान में अक्षय पिल्लै उड़ीसा कैडर के आईएएस अफसर हैं.

यूपीएससी मेन्स-2023 में चयनित छत्तीसगढ़ के अन्य प्रतिभागियों में से प्रीतेश सिंह राजपूत ने 697 रैंक हासिल किया है. लोरमी के रहने वाले प्रीतेश वर्तमान में डिप्टी कलेक्टर के तौर पर पदस्थ हैं. वहीं एनआईटी पास आउट अभिषेक डेंगे रायपुर के हैं, और रश्मि पैकरा बलरामपुर की रहने वाली हैं.

कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में चयनित होने पर अनुषा पिल्लै को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. अनुषा आज घोषित परिणाम में 202वीं रैंक हासिल की. वह सेवानिवृत्त डीजीपी संजय पिल्लै एवं अपर मुख्य सचिव रेणु पिल्ले की सुपुत्री हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}