रायपुर

रत्माला फाउंडेशन समलैंगिक समुदाय व ट्रांसजेंडर समुदाय के विकास में निभाएगा सक्रिय भूमिका

क्वीरगढ़ ने अपनी पाचवीं वर्षगांठ का जलसा उत्साह के साथ मनाया

रायपुर। समलैंगिक समुदाय के विकास में सहयोगी में अपनी सक्रिय भूमिका निभाते हुए रत्माला फाउंडेशन ने क्वीरगढ़ की पाचवीं वर्षगांठ में शामिल होकर उनके उत्साह को और दोगुना करते हुए उनके विकास में हमेशा सहभागिता की भावना को दर्शाया। मंगलवार की शाम को अनुपम गार्डन के पास ला पिनोज़ पिज़्ज़ा में क्वीरगढ़ के कार्यक्रम में समुदाय के लोगो का उत्साह देखते ही बनता था। इस समुदाय के लोग क्वीरगढ़ संगठन के बैनर तले एकत्र हुए और अपने-अपने हूनर का वहां उन्होंने बखूबी प्रदर्शन किया।
क्वीरगढ़ की इस पांचवीं वर्षगांठ में रत्माला फाउंडेशन ने अपनी सक्रिय सहयोगिता दशाई है। ज्ञान से समृद्धी की ओर अपने इस ध्येय वाक्य के साथ रत्माला फाउंडेशन ने दो माह पूर्व ही इसका विधिवत संचालन शुरु किया। यह गैर सरकारी संगठन है जिसने समलैंगिक समुदाय के विकास में कार्य करने की अपनी इच्छा शक्ति जताई है। समलैंगिक समुदाय की शिक्षा, रोजगार और उन्हें समाज में एक सम्मानजनक मंच प्रदान करने के लिए रत्माला फाउंडेशन ने दो माह पूर्व अपनी यात्रा की शुरुआत की है।
इसी के तहत रत्माला फाउंडेशन ने मंगलवार को क्वीरगढ़ संगठन के साथ मिलकर केक कांटा और अन्य मनोरंजक कार्यक्रमों का आयोजन किया जिसमें समुदाय के लोगो ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। यह एक संगीतमय कार्यक्रम था जिसमें सभी विधाओं में समलैंगिक समुदाय के लोगों ने आगे बढ़कर अपने हूनर का प्रदर्शन किया जिससे यह स्पष्ट हुआ कि अवसर मिलने पर वह भी अन्य क्षेत्रों में आगे बढऩे की काबिलियत रखते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}