रायपुर

मंत्रालय में नौकरी लगाने के नाम पर 71 लाख की ठगी, 4 आरोपी गिरफ्तार

दुर्ग। पुलिस ने नौकरी लगाने के नाम से धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया हैं। बेरोजगार नवयुवको के साथ ठगी करते थे। मंत्रालय एवं अन्य विभागो में नौकरी लगाने के नाम 71 लाख रूपये की धोखाधड़ी कर चुके थे। पुलिस की सक्रियता से 4 आरोपी पकड़ा गया। अब तक 15-20 से भी अधिक लोगो को ठगी का शिकार बना चुके है। आरोपियों से 2 कार हुण्डई वेन्यू एवं एस-क्राॅस और मोबाईल बरामद की गई है।

प्रार्थी तिवेन्द्र कुमार सिन्हा निवासी ग्राम रावा तहसील तरसीवा धमतरी अर्जुनी ने अपने अन्य पीड़ित साथियो के साथ थाना सुपेला उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि अर्जुन मानिकपुरी निवासी सुपेला द्वारा अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर मंत्रालय एवं अन्य विभागो में नौकरी लगाने के नाम से पैसे लेकर धोखाधडी किया है।

प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना सुपेला में धोखाधडी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला द्वारा आमजनो से नौकरी लगाने के नाम से धोखाधडी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश प्राप्त है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर भिलाई) सुखनंदन राठौर एवं नगर पुलिस अधीक्षक भिलाई नगर सत्यप्रकाश तिवारी को दिए थे। दोनों ही पुलिस अफसर के द्वारा के निर्देश पर सुपेला पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए मुखबीर की सूचना पर आरोपी अर्जुन मानिकपुरी को घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपी से पूछताछ करने पर बताया कि प्रार्थी से 7,10,000 रूपये एवं प्रार्थी के अलावा करीबन 15-20 लोगो से अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर करीबन 71 लाख रूपये की ठगी करना बताये।

इसी तारतम्य में आरोपी अर्जुन मानिकपुरी के निशादेही पर आरोपी तरूण कश्यप को रायपुर से एवं आरोपी हरि विवेक डहरिया को राजनांदगांव से 5 अप्रैल को पकड़ा गया। आरोपी किशोर जायसवाल को आज गिरफ्तार किया गया है। आरोपी हरि विवेेक डहरिया के विरूद्ध पूर्व में भी थाना अम्बागढ़ चौकी राजनांदगांव एवं थाना राजेन्द्र नगर रायपुर में भी धोखाधडी का अपराध पंजीबद्ध है। आरोपियों से जप्ती कार्यवाही शेष होने से पुलिस रिमाण्ड में लिया गया है। आरोपियों से 02 कार हुण्डई वेन्यू एवं एस-क्राॅस व मोबाईल जप्त किया गया। अपराध क्रमांक:- 393/2024 धारा:- 420, 467, 468, 471, 120बी भादवि के तहत कार्रवाई की गई है

गिरफ्तार आरोपी:-

1. दुर्वासा दास मानिकपुरी उर्फ अर्जुन उर्फ गोलू पिता स्व. बलराम दास मानिकपुरी उम्र 35 साल निवासी राधिका नगर सांई लीला थाना सुपेला-दुर्ग

2. तरूण कश्यप पिता लालू राम कश्यप उम्र 28 साल निवासी ग्राम कन्हरी पोस्ट गोरखपुर जिला गौरेला पेण्ड्रा मारवाही

3 हरि विवेक डहरिया पिता हरि शंकर डहरिया उम्र 39 साल निवासी प्रेम नगर मोवा गौरा चैरा के पास रायपुर

4 किशोर जायसवाल पिता बंशी लाल जायसवाल उम्र 36 साल निवासी गोकुल नगर सिमरन सिटी टिकरापारा रायपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}