रायपुर

कांग्रेस के पक्ष में नहीं बना माहौल : बौखलाहट में डॉ चरणदास महंत ने दिया विवादित बयान, कहा- ‘मोदी का सिर फोड़ने वाला आदमी चाहिए’

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष और छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत इन दिनों अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में है। पिछले दिनों प्रदेश में कांग्रेस की हार के लिए भूपेश बघेल को जिम्मेदार बताया। उद्योगपति नवीन जिंदल को दुनिया का सबसे बड़ा बेवकूफ है। अब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित बयान दिया है। डॉ महंत ने राजनांदगांव की सभा में कहा कि हमें एक ऐसा आदमी चाहिए जो लाठी पकड़ सके। हमें मोदी का सिर पोड़ने वाला आदमी चाहिए। मोदी के सामने आंख मिलाकर बात कर सके, ऐसा एक ही आदमी है, जिसे आप सांसद बनाओगे वही मोदी के सामने लाठी पकड़कर खड़ा हो सकता है। रात दिन एक करके मोदी को चीन भेजने वाला आदमी चाहिए। यह आदमी भूपेश बघेल और देवेंद्र यादव हो सकते हैं। इसलिए उन्हें जिताकर दिल्ली भेजिए। महंत का यह बयान का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो की पुष्टि inkquest.in नहीं करता।

दरअसल, राजनांदगांव के स्टेट हाईस्कूल मैदान में मंगलवार को कांग्रेस की चुनावी सभा आयोजित की गई। इसमें शामिल होने डॉ महंत भी पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद उनसे रायगढ़ के उद्योगपति नवीन जिंदल के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में प्रवेश करने पर सवाल किया गया। इसके जवाब में महंत ने कहा कि पीठ में छुरा घोंपने वालों को जूता मारना चाहिए।

कांग्रेस के पक्ष में आक्रोश, नहीं बना माहौल

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान जोर पकड़ने लगा है। लेकिन कांग्रेस के पक्ष में माहौल नहीं बना है। यह बयान नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने दिया है। इससे कांग्रेस नेता असहज हो गए हैं।  डॉ महंत ने कहा कि प्रदेश में हमसे गलती हुई है। पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व मंत्रियों से गलती हुई है। मैं और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसे स्वीकार करते हैं। इसी का नतीजा है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बन पाई। उन्होंने कहा कि कोरबा में विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के खिलाफ माहौल बना, वो अभी भी बरकरार है। कांग्रेस के पक्ष में अभी महौल नहीं बन पाया है।

कांग्रेस की हार का बौखलाहट

नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के बयान की भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि यह शर्म की बात है कि देश के पीएम के खिलाफ ऐसा बयान प्रदेश के वरिष्ठ नेता ने दिया है। इस बयान की बड़ी निंदा करते हैं। शर्मा ने कहा कि, भाजपा सभी 11 सीटें जीतेंगी। चरणदास महंत के बयान के कारण जनता लामबंद होंगे। अब और भारी मतों से भाजपा की जीत होगी।

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि, ये कांग्रेस की हार का बौखलाहट है। लोकसभा में कांग्रेस को हार दिखाई दे रही है। डंडे से मारना सिर फोड़ना जैसे बयान राजनीति के गरिमा अनुरूप नहीं है, निंदनीय है। उद्योगपति नवीन जिंदल जब तक उनके पार्टी में थे तो अच्छे थे, आज वो पार्टी बदले तो ख़राब हो गए। आज कांग्रेस की दयनीय हालत है, जनता में कांग्रेस की विश्वसनीयता खो दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}