रायपुर

माँ गंगा विप्र कल्याण संघ की जिला इकाई रायपुर ने किया होली मिलन समारोह,फूलों की होली का लिया आनंद

रायपुर।माँ गंगा विप्र कल्याण संघ द्वारा आयोजित छठवें होली मिलन समारोह में तेलीबांधा शताब्दी नगर के शिव मंदिर गार्डन में उमड़ा उत्साह से ओतप्रोत विप्रजनों का जनसैलाब। समारोह में 150से अधिक विप्र परिवार सहभागी हुए।

उक्त समारोह में 150 से अधिक विप्र सपरिवार शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरूवात सर्वप्रथम भगवान शिव जी की पूजा अर्चना तदुपरांत प्रभु परशुराम जी की पूजा और आरती से हुई। उसके उपरांत पूर्वांचल मानस मंडली के विप्र भाइयों द्वारा मधुर संगीत के साथ फाग, भक्ति गीत गाया गया। इस मधुर बेला को श्याम जी के भजन के साथ फूलों के पंखुड़ियों से होली खेले कर मथुरा की होली को जीने की कोशिश की गई।

इस तारतम्य को मां गंगा विप्र परिवार की बहनों ने अपने भजन और फाग गीत से अलौकिक अनुभूति कराया। इस अनुपम बेला में ईश्वर ने भी अपनी उपस्थिति हल्की बारिश के साथ दर्ज करायी,इस रंगारंग कार्यक्रम में विप्र समाज के गणमान्य नागरिक शामिल हुए, नए सदस्यों का परिचय कराया गया। संगठन में नए सदस्यों और उसे मजबूत बनाने में सहयोग प्रदान करनेवाले सदस्यों का सम्मान भी किया गया। समारोह में रंग और ठंडाई के साथ-साथ नाश्ता एवं रात्रि भोजन की भी व्यवस्था थी। उपरोक्त कार्यक्रम की व्यवस्था की देख-रेख का दायित्व रायपुर जिला इकाई ने संभाला। माँ गंगा विप्र परिवार रायपुर के सभी आत्मीयजनों ने संकल्प लिया की समाज को मजबूती प्रदन के साथ – साथ हमारे कृत्य एवं व्यवहार ऐसा होना चाहिए जिससे भारत राष्ट्र सशक्त हो सके। हमें सनातन संस्कृति में कहीं कही उन बातों का अधिकतम प्रचार -प्रसार क करनी चाहिए जिससे सामाजिक समरसता की भावना मजबूत हो सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}