रायपुर

कोयला घोटाला : पूर्व IAS रानू साहू और सौम्या चौरसिया से ACB और ED उगलवाएगी राज़, पूछताछ की अनुमति मांगने पहुंची रायपुर कोर्ट

रायपुर। हज़ारों करोड़ के कोयला, शराब, महादेव एप जैसे घोटालों में शामिल आरोपियों से प्रवर्तन निदेशालय और एंटी करप्शन विभाग के अधिकारी फिर पूछताछ करना चाहते है। दो दिन पहले रायपुर की सेंट्रल जेल में जांच एजेंसीज के अधिकारियों ने इन घोटालो के आरोपियों से पूछताछ की थी। ये पूछताछ कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद की गयी थी। लेकिन एक बार फिर एजेंसीज ने पूछताछ की अनुमति के लिए रायपुर कोर्ट में आवेदन दाखिल किया था जिसे स्वीकार कर लिया गया है। अदालत ने रानू साहू और मुख्यमंत्री के करीबी रही सौम्या चौरसिया से घोटालों के विषय में पूछताछ करने के लिए 3 दिन की अनुमती दे दी है।

तीन दिन होगी पूछताछ

एसीबी भूपेश सरकार में सीएम सचिवालय में उप सचिव रही राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी ( निलंबित) सौम्या चौरसिया और आईएएस ( निलंबित ) रानू साहू से चार अप्रैल, पाँच अप्रैल और सात अप्रैल को पूछताछ करेगी। एसीबी की ओर से एडिशनल एसपी चंद्रेश ठाकुर के नेतृत्व में एसीबी की टीम पूछताछ करेगी।

कोयला घोटाला मामले में हो चुकी है पूछताछ

एसीबी कोयला घोटाला मामले में 29 मार्च से 2 अप्रैल के बीच केंद्रीय जेल में निलंबित आईएएस समीर बिश्नोई,सूर्यकांत तिवारी, शिवशंकर नाग और नायक से पूछताछ कर चुकी है।

बता दें कि, करीब एक वर्ष से जेल में बंद सौम्या चौरसिया जेल में विशेष सुविधाएं हटाये जाने से काफी नाराज़ है। उन्होंने कुछ दिनों पहले कांग्रेस सरकार को काफी खरी-खोटी भी सुनाई थी और जेल परिसर में हंगामा बरपाई थी। संभावना व्यक्त की जा रही है कि ED व्दारा पूछताछ में सौम्या चौरसिया और रानू साहू कुछ बड़े खुलासे भी कर सकती हैं, जिससे पूर्ववत सरकार के अनेक मंत्री भी घेरे में आ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}