रायपुर

चोरों ने मंदिर से गायब किया शिवलिंग, सुबह पूजा करने पहुंचे ग्रामीण के उड़े होश, पुलिस कर रही जांच

बिलासपुर। जिले के ओखर गांव में स्थित गतेश्वर नाथ मंदिर से शिवलिंग चोरी का मामल सामने आया है. बीती रात अज्ञात चोरों ने गांव के गतवा तालाब के पास स्थित व्हाइट संगमरमर पत्थर के शिवलिंग को चुरा लिया. मंदिर का ताला तोड़कर घुसे चोरों ने बेशकीमती मूर्ति की ही चोरी की है, दानपेटी को हाथ भी नहीं लगाया है. घटना को अंजाम देने के बाद अज्ञात चोर भाग निकले. घटना की जानकारी सुबह गांव के लोगों को हुई. जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक पचपेड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम ओखर में बस्ती के अंदर स्थित गतवा तालाब है. जिसके तट में स्थित गतेश्वर महादेव के शिवलिंग को कोई अज्ञात व्यक्ति काले ग्रेनाइट की जलहरी में स्थित सफेद संगमरमर की शिवलिंग को चोरी कर ले गया. चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर घटना को अंजाम दिया. ग्रामीण ने जब सुबह नहा कर पूजा करने मंदिर पहुंचे, तब देखा की जलहरी के ऊपर का भाग शिवलिंग गायब है. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पचपेड़ी पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस अफसर फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम के साथ मौके पर पहुंचे. फिलहाल, जांच जारी है.

ग्रामीणों ने बताया कि गतेश्वर नाथ शिवलिंग का आकार धीरे-धीरे बढ़ रहा था. वहीं साल में तीन बार अपना रंग बदलता था. जिस मंदिर में शिवलिंग की चोरी हुई है, वहां लगे सीसीटीवी कैमरे खराब हो गए है. पुलिस ने गांव में लगे एक घर के सीसीटीवी कैमरा को चेक किया, तो पता चला कि रात 1:40 बजे के आसपास बाइक में सवार दो व्यक्ति दिखाई दे रहे हैं. जो टोपी पहने हुए है और मुंह को कपड़े से बांध रखे हैं. आशंका जताई जा रही है कि यही व्यक्ति शिवलिंग को चोरी कर ले गए होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}