रायपुर

कांग्रेस की तरह उनकी घोषणाएं भी फर्जी : मंत्री केदार कश्यप ने कहा- पिछले 5 साल में छत्तीसगढ़ को लूटने का किया काम, कोई भी वादे नहीं किए पूरे

रायपुर। वन मंत्री केदार कश्यप ने कांग्रेस की पांच न्याय की गारंटी को झूठ का पुलिंदा बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरह ही उनकी योजनाएं भी फर्जी है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पिछले 5 साल तक सत्ता में रही, इन पांच सालों में कांग्रेस ने जनता को कुछ देने का नहीं केवल लूटने का काम किया। वन मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की तरह इनकी घोषणाएं भी फर्जी है। छत्तीसगढ़ की जनता ने 2018 के चुनाव में भी सुना था, लेकिन घोषणाएं पूरी नहीं हुई। जनता सच जान चुकी है।

इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस देशवासियों के लिए पांच न्याय की गारंटी दी है। कांग्रेस का मानना है देश के महिला युवा, किसान, मजदूर, सभी को विकास की मुख्यधारा में लाने के लिए उनको कानूनी संरक्षण मिले, इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए किसान न्याय, युवा न्याय, नारी न्याय, श्रमिक न्याय तथा हिस्सेदारी न्याय देने का वायदा किया है।

कांग्रेस के इस वादे पर कश्यप ने पलटवार करते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने महिलाओं को 500 रुपए देने का वादा किया था, 5 साल में एक भी महिला को 500 रुपए नहीं दी गई। जिन लोगों ने 5 साल 500 नहीं दिया, अब वह 8333 रुपए प्रति महीना देने का वादा कर रहे हैं और यह कहने में उन्हें किसी प्रकार की कोई शर्म भी नहीं आ रही है, यही कारण है कांग्रेस पूरी  हर जगह से खदेड़ी जा रही है।

कश्यप ने कहा कि किसान के साथ न्याय की बात  करने वाली कांग्रेस सरकार जब केंद्र में 10 वर्ष थी तब धान खरीदी का 10 वर्षों में किसानों को कल 4.4 लाख करोड़ ही भुगतान किया था जबकि मोदी जी की सरकार ने 12 लाख करोड़ से ज्यादा का भुगतान किया जब यह सरकार में रहते हैं तब कुछ करते नहीं और जब विपक्ष में आते हैं तो बड़ी-बड़ी बातें करते हैं।

युवा न्याय के विषय पर कश्यप ने कहा कि छत्तीसगढ़ में युवाओं के हक को कांग्रेस ने किस प्रकार मारा किस प्रकार पीएससी घोटाला किया, किस प्रकार नौकरी देने का वादा पूरा नहीं किया, किस प्रकार युवाओं का 15 हजार करोड़ का बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया, किस प्रकार कांग्रेस सरकार से तंग होकर छत्तीसगढ़ के युवाओं को नग्न प्रदर्शन करना पड़ा यह सब ने देखा है और युवाओं ने अपने साथ हुए अत्याचार के खिलाफ ही सरकार को उखाड़ फेंका,युवाओं के साथ इतना अन्याय करने वाली  कांग्रेस फिर से युवाओं के साथ न्याय की नई घोषणाएं कर रही हैं यह हास्यप्रद है।

कश्यप ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष तो पत्रकारों के सवाल के जवाब में यह तक नहीं बता पाए की कितनी गरीब महिलाओं को वह ₹1 लाख प्रति वर्ष देंगे? क्योंकि देश में अगर वह 50 करोड़ महिलाओं को भी यह राशि देंगे तो उसके लिए 50 लाख करोड रुपए  की आवश्यकता होगी और इतना ही  देश का एक साल का बजट है अतः यह सभी घोषणाएं कांग्रेस की तरह फर्जी है।

कश्यप ने कहा कि किसान के साथ न्याय की बात  करने वाली कांग्रेस सरकार जब केंद्र में 10 वर्ष थी तब धान खरीदी का 10 वर्षों में किसानों को कल 4.4 लाख करोड़ ही भुगतान किया था जबकि मोदी जी की सरकार ने 12 लाख करोड़ से ज्यादा का भुगतान किया जब यह सरकार में रहते हैं तब कुछ करते नहीं और जब विपक्ष में आते हैं तो बड़ी-बड़ी बातें करते हैं।

युवा न्याय के विषय पर  कश्यप ने कहा कि छत्तीसगढ़ में युवाओं के हक को कांग्रेस ने किस प्रकार मारा किस प्रकार पीएससी घोटाला किया, किस प्रकार नौकरी देने का वादा पूरा नहीं किया, किस प्रकार युवाओं का 15 हजार करोड़ का बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया, किस प्रकार कांग्रेस सरकार से तंग होकर छत्तीसगढ़ के युवाओं को नग्न प्रदर्शन करना पड़ा यह सब ने देखा है और युवाओं ने अपने साथ हुए अत्याचार के खिलाफ ही सरकार को उखाड़ फेंका,युवाओं के साथ इतना अन्याय करने वाली  कांग्रेस फिर से युवाओं के साथ न्याय की नई घोषणाएं कर रही हैं यह हास्यप्रद है।

कश्यप ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष तो पत्रकारों के सवाल के जवाब में यह तक नहीं बता पाए की कितनी गरीब महिलाओं को वह ₹1 लाख प्रति वर्ष देंगे? क्योंकि देश में अगर वह 50 करोड़ महिलाओं को भी यह राशि देंगे तो उसके लिए 50 लाख करोड रुपए की आवश्यकता होगी और इतना ही देश का एक साल का बजट है अतः यह सभी घोषणाएं कांग्रेस की तरह फर्जी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}