रायपुर

Raipur Breaking : राजधानी में फैला डायरिया, बच्‍चे-महिलाएं समेत 27 लोग हुए शिकार, 11 की हालत गंभीर…

रायपुर : राजधानी रायपुर के लाभांडी के पीएम आवास कालोनी में निगम की लापरवाही की वजह से डायरिया फैल गया है। दो सौ बत्तीस परिवार रहे रहे हैं। इस कालोनी में अब तक 27 लोग इसकी चपेट में आ गए हैं। जिसमें बुजुर्ग से लेकर गर्भवती महिलाएं और छोटे बच्चे भी शामिल हैं। दरअसल, निगम की ओर से यहां पर लगातार टैंकर की व्यवस्था कराई जा रही थी।

कालोनी अध्यक्ष सूरज यादव ने बताया कि पिछले 15 दिनाें से निगम का टैंकर नहीं आया है। जिसकी वजह से लोगों को कालोनी में मौजूद बोर का पानी पीना पड़ा। हालांकि बोर का पानी दूषित है इस मामले में शिकायत हुई थी, जिसके बाद बोर के पानी की उपयोगिता को रोक दिया गया था और निगम द्वारा लगातार यहां पर टैंकर की व्यवस्था कराई जा रही थी।

वहीं कालोनी में निकासी के लिए नालियां और सीवरेज के पर्याप्त बंदोबस्त नहीं किए गए हैं। साथ ही कालोनी के गेट के पास सड़क के दूसरी तरफ नालियों के पानी का भराव होता है। इसकी वजह से गंदा पानी नीचे भूतल में जा रहा है। कालोनीवासियों का कहना है कि दलदल का गंदा पानी बोर में मिल रहा है।जिससे बोर का पानी खराब होने की आशंका है।

लोगों का कहना है कि पिछले कई वर्षों से मूलभूत सुविधाओं के अभाव को लेकर ध्यानाकर्षण सहित सारी जानकारियां निगम प्रशासन को दी गई, इसके बावजूद अब तक इसमें कोई सुधार नहीं करवाया गया, जिसकी वजह से अब डायरिया का प्रकोप यहां फैलता हुआ दिखाई दे रहा है।

पिछले वर्ष भी 58 लोगों को हुआ था डायरिया-
कालोनी में डायरिया कि यह समस्या कोई आम नहीं है। पिछले साल भी यहां 58 लोगों को डायरिया हुआ था। जिसमें दो लोगों ने अपनी जांन गंवा दी थी। इसके बाद से निगम द्वारा यहां नियमित टैंकर भेजा रहा था। सूरज के अनुसार निगम ने टैंकर भेजने में एक बार फिर से लापरवाही की, जिसका नतीजा सबसे सामने है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}