रायपुर

फिर बदला मौसम का मिजाज, तेज हवा और बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना

रायपुर । चक्रवात के चलते मौसम का मिजाज बदल गया। पूरे दिन चिलचिलाती धूप के कारण लोगो को झुलसा देने वाली गर्मी से जद्दोजहद करना पड़ रहा था। ऐसे में शाम होते ही आदिवासी अंचल लैलूंगा धरमजयगढ़ तमनार व घरघोड़ा इलाके के साथ  शहर में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि होने लगी।

मौसम विज्ञानियों ने मौसम में बदलाव होने को सूचना जारी की थी। पश्चिमी विक्षोभ के असर से जिले में मौसम के तेवर में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। जिसके चलते देर शाम झमाझम बारिश की वजह से रात्रि में गर्मी का असर देखने को नही मिला है। लेकिन सुबह होते ही शहरवासी कूलर और पंखे के बिना भी आराम से घर मे रह रहे हैं। वही मौसम के बदलाव के चलते तेज आंधी ने क्षेत्र में जमकर तबाही मचाई थी।

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए प्रदेश अधिकांश स्थानों में तेज अंधड़ चलने की संभावना हैं कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने और बारिश की संभावना भी जताई गई है। 18 मार्च को भी बलरामपुर, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, जांजगीर, मुंगेली, बिलासपुर, कोरबा, कोरिया, कबीरधाम सहित कई क्षेत्रों में अंधड़ चलने व बादल गरजने की संभावना है। 19 और 20 मार्च को भी ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी, बारिश से तापमान में कमी के आसार भी हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}