खेलदेश

यशस्वी का बढ़ा यश : चुने गए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ, इन दिग्गज बल्लेबाजों को पछाड़ा

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धमाकेदारी बल्लेबाजी की थी। अब उन्हें इसका इनाम मिला है। वे फरवरी महीने के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए हैं। यशस्वी ने न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और श्रीलंका के पथुम निसांका को पछाड़कर यह खिताब हासिल की है।

इस उपलब्धि पर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने यशस्वी जायसवाल को बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि, फरवरी 2024 के लिए आईसीसी (ICC) मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर यशस्वी जायसवाल को बधाई! हाल ही में टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 2 शतक और तीन अर्द्धशतक के साथ 712 रनों का उनका उत्कृष्ट प्रदर्शन बहुत कुछ कहता है। चमकते रहो, यशस्वी!

यशस्वी ने आईसीसी से अवॉर्ड मिलने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि “मैं आईसीसी अवॉर्ड मिलने पर बहुत खुश हूं और मुझे उम्मीद है कि भविष्य में मुझे और पुरस्कार मिलेंगे। मैंने पहली बार पांच मैचों की सीरीज खेली है। मैं जिस तरह से खेला, मैंने वास्तव में इसका आनंद लिया। हमने 4-1 से सीरीज जीती है। मेरा सभी साथियों के साथ अविश्वसनीय अनुभव रहा, जिसका मैंने तुल्फ उठाया।”

यशस्वी से पहले यह अवॉर्ड ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली और शुभमन गिल ने किया। गिल को यह पुरस्कार दो बार मिला। जायसवाल आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने वाले भारत के 7वें पुरुष क्रिकेटर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}