रायपुर

करोड़ों के नकली नोट खपाने वाला सरगना पकड़ाया

महासमुंद। नकली नोटों का कारोबार करने वाले तीन लोगों पर महासमुंद पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है और 3 करोड़ से ज्यादा का नकली नोट बरामद कर मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर हवालात भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक 31 जनवरी 2024 सरायपाली थाना इलाके में संदेह के आधार पर सारंगढ़ के रहने वाले 19 साल के अरुण सिदार की जब पुलिस ने तलाशी ली तो उसके पिकअप क्रमांक CG 13 AU 4670 में 3 करोड़ 80 लाख रुपए के नकली नोट बरामद हुआ हुआ। जिसके बाद सरायपाली थाने में धारा 489 बी, 489, सी.34 के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया था।

जिसके बाद पुलिस लगातार नोट खपाने वालों की खोजबीन में जुटी हुई थी इसी दौरान घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज और घटनास्थल एवं उसके आने जाने वाले सभी संदिग्ध स्थानों का टावर डंप प्राप्त कर तकनीकी विश्लेषण कर 29 फरवरी को हसौद थाना इलाके के परसदा निवासी मुख्य आरोपी विजय कुमार बर्मन, नया रायपुर निवासी हाल मुकाम, परसदा निवासी प्यारेलाल कुर्रे और धमनी निवासी राजू बंजारे को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर जब पुलिस ने पूछताछ की तो पैसों के लालच वारदात को अंजाम देने की बात क़ुबूल की। आरोपियों के मेमोरेंडम की निशानदेही पर घटना में उपयोग में लाये जाने वाले सामानों जप्त कर गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक रिमांड भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}