रायपुर

पूर्व मंत्री डहरिया की पत्नी को निगम आयुक्त ने थमाया नोटिस

रायपुर / नगर निगम की बुधवार को सामान्य सभा की बैठक हुई। जिसमें नेता प्रतिपक्ष ने पूर्व सरकार में मंत्री रहे शिव डहरिया की पत्नी पर सामुदायिक भवन में कब्जा कर निजी संस्थान संचालित करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद नगर निगम आयुक्त ने समिति के अध्यक्ष के नाम नोटिस जारी किया है। जिसमें 72 घंटे के भीतर भवन खाली करने के निर्देश दिये हैं।

गौरतलब है कि बुधवार को नगर निगम में सामान्य सभा की बैठक में नेता प्रतिपक्ष मीनल चैबे ने शताब्दी नगर रायपुर स्थित सामुदायिक भवन मेें राजश्री सदभावना समिति नाम के निजी संस्थान संस्थान का कार्यालय संचालित किये जाने पर सवाल उठाया था। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के एमआईसी सदस्य ने उस सामुदायिक भवन को किसी भी संस्थान को आबंटित नहीं किये जाने की बात कही थी। लेकिन उक्त भवन मेें राजश्री सदभावना समिति कार्यालय संचालित हो रहा है। बताया जा रहा हैै कि इस समिति के अध्यक्ष कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे शिव डहरिया की पत्नी है।

निगम की बैठक में मामला गरमाने के बाद निगम आयुक्त ने राजश्री सदभावना समिति के अध्यक्ष के नाम नोटिस जारी करतेे हुए कहा कि आपके पत्र दिनांक 07.06.2022 के द्वारा शताब्दी नगर में निर्मित सामुदायिक भवन का संचालन/हस्तांरतण हेतु पत्र प्राप्त हुआ था। जिसमें अग्रिम कार्यवाही हेतु मेयर इन काउंसिल की बैठक दिनांक 16.06.2022 में रखा गया था। मेयर इन काउंसिल की उक्त बैठक में संकल्प क्र. 33 दिनांक 16.06.2022 द्वारा संकल्प पारित किया गया, परन्तु संकल्प के परिपालन में नवनिर्मित भवन का विधिवत आधिपत्य सौंपने संबंधित पत्र राजश्री सदभावना समिति को नहीं दिया गया है, जबकि विभिन्न स्त्रोतों से जानकारी प्राप्त हुुुई है कि उक्त नवनिर्मित पर राजश्री सदभावना समिति का आधिपत्य है, जो कि विधि के विरूद्ध है। जिसके चलतेे नगर निगम आयुक्त ने उक्त भवन को 72 घंटे के भीतर कब्जा मुक्त करने का आदेश जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}