रायपुर

Chhattisgarh Vidhansabha: शून्य काल में उठा हसदेव अरण्य का मामला, नेता प्रतिपक्ष ने की सभी कोल ब्लॉक को निरस्त करने की मांग

रायपुर। विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन शून्य काल में हसदेव अरण्य का मामला सदन में गुंजा। नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने क्षेत्र में सभी कोल ब्लॉक को निरस्त करने की मांग उठाई। उन्होंने विधायक धर्मजीत की तरफ इशारा करते हुए कहा ये आपका उठाया हुआ मुद्दा है इस पर ध्यान दें।

बीजेपी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा की चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री बने के पहले ही वहा मशीनरी एक्टिव हो जाती हैं और पेड़ कटाई शुरू हो जाती हैं यह चिंता जनक है। कोल ब्लॉक निरस्त करने की बात सर्वसहमति से सदन में स्वीकृत की गई थी उसके बाद यह होना अनुचित है।

भूपेश बघेल ने बीजेपी से पूछा कौनसी अदृश्य शक्ति है जो ये सब काम करा रही है। नई सरकार के गठन के बिना ये कैसे संभव है।

कुंवर सिंह निषाद ने विषय पर हसदेव बांगो बांध का जिक्र करते हुए कहा कि हसदेव अरण्य के नुकसान से इस बांध के अस्तित्व पर सवाल खड़े हो जायेगा जिसके बाद जीवन यापन मुश्किल हो जाएगा।

विक्रम मांडवी ने विषय को आदिवासियों को संस्कृति से जोड़ते हुए कहा की इसे हम लगा था की अगर आदिवासी मुख्यमंत्री बनते हैं तो उनके हक का ध्यान रखा जाएगा पर यहां पर यह होता नही दिख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}