रायपुर

दिलीप की आक्रामक बल्लेबाजी से जनसंपर्क विभाग को मिली पहली जीत

नवा रायपुर /  नवा रायपुर प्रीमियर लीग के संयोजक कमल वर्मा ने विज्ञप्ति जारी कर बताते कि इस वर्ष एनवीएल टूर्नामेंट में विभिन्न विभागाध्यक्ष कार्यालय एवम् मंत्रालय से 60 टीमों ने शामिल होकर हर मुकाबला को रोमांचक बना दिया है।

उन्होंने आगे बताया कि एन.पी.एल. क्रिकेट प्रतियोगिता नया रायपुर के आयोजन में आज चार मैच खेले गए, जिसमें पहला मैच  संचालनालय जनसंपर्क इंद्रावती भवन और खाद्य एवम नागरिक आपूर्ति मंत्रालय महानदी भवन के बीच मैच खेला गया।जन संपर्क की टीम टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और निर्धारित 8 ओवर में मात्र 40 रन ही बना सकी। इस मैच में खाद्य एवम नागरिक आपूर्ति की ओर से माधव ने सार्वाधिक 23 रन की पारी खेली। जनसंपर्क की तरफ से गौरव ने घातक गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर में मात्र 4 रन देकर 1 विकेट लिया। जनसंपर्क की टीम ने 41 रन का लक्ष्य मात्र 3.5 बॉल में हासिल कर लिया। जन संपर्क के तरफ से दिलीप ने सर्वाधिक 20 रन योगदान देते हुए अपनी टीम को 10 विकट से जबरदस्त जीत दिलाई।

आज का दूसरा मैच छ. ग. राज्य सहकारी विपणन संघ और सीएमएस इलेवन मंत्रालय महानदी भवन के बीच मैच खेला गया। जिसमे सीएमएस की टीम ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया । विपणन की टीम बल्लेबाज़ी करते हुए 59 रन का  स्कोर खड़ा किया। इस मैच में किशोर  ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 21 रन की पारी खेली और वहीं सीएमएस की ओर से बब्बू बंजारे ने अच्छी गेंदबाजी की और 24 रन देकर 3 विकेट लिया। सीएमएस की टीम ने 60 रन का लक्ष्य को हासिल करने मैच को बहुत ही रोमांचक बना दिया और चेस करने में 7.4 ओवर लगा दिए। सीएमएस की ओर से बब्बू बंजारे ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 25 रन की पारी खेली और अपने टीम को जीत दिला दिया।

आज का तीसरा मैच खाद्य एवम औषधि प्रशासन इंद्रावती भवन और महतारी एक्सप्रेस 102 छ ग के बीच हुआ। जिसमें खाद्य एवम औषधि प्रशासन भवन विजयी रही।

आज का चौथा मैच संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं नवा रायपुर और छ. ग. भवन एवम अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण (श्रम विभाग) के बीच खेला गया। जिसमें स्वास्थ विभाग की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया और निर्धारित 8 ओवर में मात्र 44 रन ही बना सकी।इस मैच में स्वास्थ्य विभाग की ओर से शानदार गेंदबाजी रही। इस मैच में स्वास्थ्य विभाग की ओर से नितिन और महेंद्र साहू ने अच्छी गेंदबाजी किया।नितिन ने 2 और महेंद्र ने 1 विकेट लिया  कर्मकार कल्याण की टीम को बहुत की कम स्कोर पर रोक दिया। वहीं कर्मकार कल्याण की टीम की ओर से आशीष ने सार्वाधिक 22 रन की पारी खेली। इस रन का पीछा करते हुए स्वास्थ्य की टीम ने इस स्कोर को मात्र 5.2 ओवर में हासिल कर लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से वेद ने सार्वाधिक 22 रन की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}