रायपुर

छत्तीसगढ़ में भाजपा को पायलट की चुनौतीः कहा- भाजपा को चुनाव लड़ना है तो परफॉर्मेंस पर लड़ें…

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट का आज छत्तीसगढ़ दौरे का दूसरा दिन है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में आज चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि, पहले से बेहतर परफॉर्मेंस के साथ हम लोग काम करेंगे। हम समय पर प्रत्याशी का चयन करेंगे। प्रमुख मुद्दों को लेकर हम चुनावी मैदान मंे उतरेंगे।

पायलट ने कहा कि, हम गरीबों, युवाओं और आम जनता के मुद्दांे पर चुनाव लड़ेंगे। 10 साल के रिपोर्ट कार्ड के आधार पर उनके परफॉर्मेंस को दिखाते हुए जनता के बीच में जाएंगे। हमें पूरा विश्वास है कि हमारा अच्छा परफॉर्मेंस रहेगा। किसानों, दलितों, आदिवासियों, नौजवानों, मध्यम वर्ग, महिलाओं, बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दे को लेकर हम जनता के बीच जाएंगे।

क्या कहा सचिन ने…?

पायलट ने कहा कि, भाजपा को खाद, बीज, बिजली, पानी, सड़क, चिकित्सा, शिक्षा इन सब पर चर्चा करनी चाहिए। लेकिन वे इन सबपर चर्चा नहीं करती। आज जो अमीरी और गरीबी की खाई बनी है उसे नहीं देखी है। जब कांग्रेस की सरकार थी और मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे 14 करोड़ लोगों को हमने गरीबी रेखा से हटाया था। आज जो अमीरी और गरीबी की खाई बनी है वो अकल्पनीय है। गांव और शहर में दूरी बनती जा रही है, बेरोजगारी चरम पर है, महंगाई से लोग परेशान है।

गैस सिलेंडर महंगा बिक रहा है। नोटबंदी, जीएसटी लोगों के जेब में डाका डाला जा रहा है। इन सबको छिपाने के लिए आप ऐसे मुद्दों को आगे ले आते है जिससे जनता भाव में बह जाए। लेकिन ये सब कबतक चलेगा। जो नवजवान है वो अपने परिवार पालने के लिए नौकरी ढूंढ रहे है किसी को नौकरी नहीं मिल रही है। दो करोड़ नौकरी हर साल देने का वादा बीजेपी ने किया था। काला धन खतम करने का वादा किया था। विदेश से पैसा वापस लाने का वादा किया था। ये सब कहां गया। बातें बोलने और करने में फर्क है।

पायलट का भाजपा को चुनौती

पायलट ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि, मैं भाजपा को चुनौती देता हूं कि, भाजपा को चुनाव लड़ना है तो परफॉर्मेंस पर, गवर्नेंस पर और रिपोर्ट कार्ड पर चुनाव लड़ें। लेकिन ध्यान भटकाकर, जज्बाती मुद्दों को आप प्राथमिता देंगे और लोग भाव में बहकर वोट देंगे ऐसा इस बार नहीं होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}