रायपुर

उपमुख्यमंत्री अरूण साव का बयान , कहा – कांग्रेस के वास्तविक चेहरा उजागर, पहले भी मंदिर निर्माण पर अटकाए रोड़े

रायपुर | मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की कैबिनेट को लेकर उपमुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि कैबिनेट में मोदी गारंटी पूरी करने की बात कही गई है. इस बैठक में प्रभु रामलला दर्शन करने की योजना बनाई गई है. प्रदेशवासी अयोध्या दर्शन करने जाएंगी. जिसके लिए 25 जनवरी को अयोध्या के लिए पहली स्पेशल ट्रेन चलेगा.

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा प्रदेशवासियों को अयोध्या धाम में दर्शन कराने का वादा किया गया था. 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम प्रभु के मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा होना है. जसके लिए रामदर्शन योजना किया जाएगा. पर्यटन मंडल इसका आयोजन करेगा. पर्यटन विभाग इसके लिए बजट उपलब्ध कराएगा.

जिला मेडिकल बोर्ड से इसकी स्वीकृति लेनी होगी. दिव्यांग जनों के लिए परिवार के सदस्यों की अनुमति होगी. ट्रेनों की उपलब्धता अन्य सुविधाओं को ध्यान में रखकर किया जाएगा. इसमें 55 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को प्रथम चरण में अयोध्या भेजा जाएगा.

इस यात्रा की दूरी लगभग 900 किमी होगी. यात्रियों को स्वास्थ्य सुरक्षा स्थानीय परिवहन की सुविधा दी जाएगी. प्रत्येक जिला में शासकीय अधिकारी एक छोटी टीम के साथ उपलब्ध रहेंगे. दुर्ग, रायपुर, रायगढ़ और अंबिकापुर स्टेशन गंतव्य के लिए रवाना होंगे. इस यात्रा में भगवान काशीविश्वनाथ मंदिर, कॉरिडोर, गंगारती सहित अन्य तीर्थ यात्राओं के दर्शन कराए जायेंगे.

उपमुख्यमंत्री साव ने दिल्ली दौरा को लेकर कहा कि भारत मंडपम में स्वच्छता सर्वेक्षण में शामिल होंगे. हमारे शहर को प्रथम स्थान मिला है. जिसके लिए 6 इनाम मिलने वाले हैं. इसमें मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ शामिल होने वाले है.

कांग्रेस का आमंत्रण ठुकराने के बयान पर अरुण साव ने कहा कि कांग्रेस का अब तक जैसा चरित्र रहा है वे पहले भी मंदिर निर्माण पर रोड़े अटकाए है. यहां कांग्रेस के वास्तविक चेहरा उजागर हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}