रायपुर

Ayodhya Invitation: कचरा बीनने वाली बिहुला बाई को भी मिला ‘रामलला’ का न्योता.. भगवान राम के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में होंगी शामिल

राजिम।  ये तो सभी जानते हैं कि 22 जनवरी को पूरे देश में दिवाली मनाया जाएगा। क्योंकि इस दिन भगवान श्री राम अयोध्या में विराजमान होंगे। इस दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरे देशभर के लोग तैयारियों में जुट गए हैं और अब 22 जनवरी के दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए देश के कई दिग्गजों को न्योता दिया गया है। जिसमें लाखों की संख्या में श्रध्दालुओं के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। साथ ही राम मंदिर के लिए राम भक्त अपनी स्वेच्छा और सामर्थ अनुसार बढ़ चढ़कर दान कर रहे हैं। इसी कड़ी में राजिम की बिहुला बाई जो कि एक कचरा बीनने वाली है उन्हें भी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए न्योता दिया गया है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ के प्रयागराज राजिम में कचरा बीनने वाली बिहुला बाई को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का न्योता मिला है। बिहुला बाई रोजाना कचरा बिनने का काम कर जीवन व्यापन करती है। बता दें कि एक साल पहले जब श्री राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण का कार्य चल रहा था, तब बिहुला बाई दिन भर कचरा बिनकर 40 रुपए कमाई की और उसमें से 20 रुपए राम मंदिर निर्माण के लिए दान देती थी जो कि भावुक कर देने वाला पल रहा। उनकी इस भावना को देखते हुए हिन्दू संगठनों द्वारा श्री राम जी के अक्षत कलश लेकर बिहुला बाई के झोपड़ी पहुंचे और उन्हें श्री राम जी के दर्शन का न्योता दिया। जिसके बाद न्योता मिलते ही बिहुला बाई भावुक हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}