रायपुर

Dangal The Biranpur Files: सांप्रदायिक हिंसा में बेटे को खोया.. जनता ने विधायक बनाया.. अब बन रही उस ईश्वर साहू पर फिल्म

रायपुर:छत्तीसगढ़ में बीते दिनों हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को बड़ी जीत मिली है। इस चुनाव में सबसे चर्चित नामों में से एक ईश्वर साहू का नाम है, जिन्होंने कैबिनेट मंत्री और 7 बार के विधायक रहे रविंद्र चौबे को भारी मतों से हराया है और साजा विधानसभा में कमल खिलाया है। जिसके बाद विधायक ईश्वर साहू आए दिन चर्चा में रहते हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि साजा विधायक ईश्वर साहू पर फिल्म ​भी बनने वाली है। जिसकी तैयारी भी शुरु हो चुकी है। छत्तीसगढ़ी फिल्म का नाम ‘दंगल द बिरनपुर फाइल्स’ है।

फिल्म बनाने के लिए मेकर्स ने विधायक साहू से अनुमति भी ले ली है और अब स्क्रिप्ट पर तेजी से काम जारी है। इस फिल्म की शूटिंग जल्द ही शुरु होगी। भाजपा प्रवक्ता व प्रदेश उपाध्यक्ष गौरी शंकर श्रीवास्तव ने अपने ट्विटर अकांउट पर ईश्वर साहू के साथ कुछ फोटो शेयर की है और बताया है कि विधायक ईश्वर साहू पर एक मूवी बनने जा रही है।

जल्द होगा लीड हीरो के नाम ऐलान
फिल्म ‘दंगल द बिरनपुर फाइल्स’ की अनुमति के बाद अब इस फिल्म पर तेजी से काम शुरु हो गया है। फिल्म की ऑडीशन भी शुरू हो चुकी है। प्रोड्यूसर हेमलाल चतुर्वेदी ने बताया, मैं साजा क्षेत्र का रहने वाला हूं। बिरनपुर की घटना और उसके बाद ईश्वर साहू का विधायक बनना, यह किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। इस घटना को मैं पूरे छत्तीसगढ़ तक पहुंचाना चाहता हूं।

पहली बार लड़े विधानसभा चुनाव
साजा विधानसभा सीट पर कांग्रेस के सीनियर लीडर और 7 बार के विधायक रविंद्र चौबे को हार का सामना करना पड़ा। बीजेपी विधायक ईश्वर साहू ने पहली बार चुनाव लड़कर रविंद्र चौबे को भारी वोटों से मात दी है। रविंद्र चौबे को 96,593 वोट मिले, तो वहीं ईश्वर साहू को 1,071,89 वोट मिले हैं।

कौन हैं ईश्वर साहू
ज्ञात हो कि साल 2023 में बेमेतरा के साजा विधानसभा में बिरनपुर में एक हिंसा हुआ था। इस घटना में तीन लोगों की मौत हुई थी। जिसमें ईश्वर साहू के बेटे भुवनेश्वर साहु भी थे। बताया जाता है कि उस दौरान सराकर ने ईश्वर साहू के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया था, लेकिन ईश्वर साहू ने इसे लेने से इनकार कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}