रायपुर

भाजपा महतारी वंदन योजना के फार्म भरवाकर महिलाओं को कर रही हैं भ्रमित – अकबर

 रायपुर !  छत्तीसगढ़ के मंत्री एवं कांग्रेस घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष मोहम्मद अकबर ने भाजपा पर चुनाव के दौरान काल्पनिक महतारी वंदन योजना का फार्म भरवाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह इसके जरिए महिलाओं को भ्रमित करने की कोशिश कर रही है।

 अकबर ने आज यहां वरिष्ठ कांग्रेस नेता गिरीश देवांगन के साथ संयुक्त रूप से प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर आयेजित प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि महतारी वंदन योजना वर्तमान में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा संचालित किसी योजना का नाम नही है और न ही इसे कोई विभाग संचालित करता है। भाजपा ने केवल महिलाओं को भ्रमित करने के लिए अपनी चुनावी घोषणा का फार्म भरवाना शुरू किया है। उन्होने कहा कि कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की है।

उन्होने कहा कि भाजपा फार्म भरवाने की कोई अथारिटी नही है और न ही वह अपनी अन्य घोषित घोषणओं का फार्म भरवा रही है। उसके द्वारा जिन 20 सीटों पर मतदान हो चुका है वहां भी यह फार्म नही भरवाए जा रहे है,केवल दीदी बहनों को गुमराह करने का वह खेल कर रही है। उन्होने कांग्रेस ने पिछले चुनाव में तमाम घोषणाएं की जिनमें से अधिकांश को पूरा किया लेकिन ऋणमाफी समेत किसी योजना का फार्म नही भरवाया। इस बार भी जो घोषणाएं की है किसी का फार्म नही भरवाया है। कांगेस के घोषणा पत्र पर लोगो को विश्वास को देखते हुए महिलाओं को भ्रमित करने की भाजपा की यह कवायद है।

  अकबर ने महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना की तर्ज पर किसी नही योजना की घोषणा से इंकार करते हुए कहा कि कांग्रेस किसी के घोषणा पत्र की नकल नही करती। उन्होने कांग्रेस की घोषणाओं को दोहराते हुए कहा कि पूर्व की भांति किसानों की ऋणमाफी होगी,इसके साथ ही महिला स्वं सहायता समूहों का ऋण भी माफ होगा जोकि लगभग एक हजार करोड़ रूपए है। न्याय योजना के तहत समर्थन मूल्य पर 3200 रूपए प्रति क्विंटल धान की खरीद होंगी,200 यूनिट बिजली सभी आय वर्ग के लोगो को फ्री मिलेगी और सभी आय वर्ग के लोगो को गैस सिलेन्डर पर 500 रूपए की सब्सिड़ी मिलेगी।

उन्होने कहा कि गरीबी रेखा से ऊपर(एपीएल) के लोगो को 50 हजार की मुफ्त चिकित्सा सुविधा को बढ़ाकर पांच लाख किया जायेंगा और खूबचन्द बघेल योजना के तहत गरीबों को पांच लाख की मुफ्त चिकित्सा सुविधा को बढ़ाकर 10 लाख रूपए किया जायेंगा। उन्होने कहा कि केजी से पीजी तक की मुफ्त शिक्षा होंगी इसके तहत इंजीनियरिंग और मेडिकल की भी शिक्षा शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}