धर्म

Daily Horoscope : इन 7 राशि के लोगों को रहना होगा सावधान…हो सकता है नुकसान

DAILY HOROSCOPE : ग्रहों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जाता है. राशिफल से आप आने वाले भविष्य के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. आपको आज का दिन कैसा रहने वाला है, इसका अनुमान आप आज के राशिफल के माध्यम से लगा सकते हैं. आज गोवत्स द्वादशी है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि 

लंबे समय से चले आ रहे पारिवारिक विवादों का आज अंतिम दिन है. महत्त्वपूर्ण कार्य निपटाने में लगे रहेंगे. विद्यार्थियों के लिए यह समय मेहनत करने वाला है. ज्यादा घमंड से नुकसान आप को ही होगा.

वृषभ राशि

कार्य क्षमता में वृद्धि होगी. नौकरी की तलाश में भटकना पड़ सकता है. आप क्या सोचते हैं और क्या करते हैं. आपको इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. भूमि, भवन क्रय करने में पूंजी लगानी पड़ सकती है.

मिथुन राशि 

क्या करना है और क्या नहीं करना है आप इस समय इसी स्थिति से गुजर रहे हैं. शांति से फैसले लें. जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें. वाहन क्रय करने का मन बना रहे हैं. अपनी सोच को बदलें तो लाभ होगा. मित्रों से मुलाकात होने पर मन प्रसन्न होगा.

कर्क राशि 

आप दूसरों के लिए गलत न सोचें. अपने आहार पर नियंत्रण रखें. पेट संबंधित रोग हो सकते हैं. समय कम है और काम ज्यादा, मन लगाकर अपने कार्यों में लग जाएं. जल्द ही आपको सफलता मिलेगी. मनचाहा जीवनसाथी मिलने से मन प्रसन्न रहेगा.

सिंह राशि 

आपको जो काम करना चाहिए वो करें, फालतू समय बर्बाद न करें. दूसरों की सीख से अपना नुकसान कर बैठेंगे. शांति से विचार कर कोई निर्णय लें. आजीविका के स्रोतों में वृद्धि के आसार हैं. पुराने निवेश से लाभ होगा.

कन्या राशि 

जीवन जीने के केवल दो ही तरीके हैं. पहला यह मानना कि कोई चमत्कार नहीं होता है. दूसरा है कि हर वस्तु एक चमत्कार है. कर्म करें और अपने आप को कर्म को समर्पित कर दें. आर्थिक लाभ संभव है.

तुला राशि 

व्यापार में चल रही मंदी से सारे काम प्रभावित होंगे. यह समय अच्छे और खराब की पहचान कराने वाला है. आजीविका के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है. संचित धन का उपयोग करेंगे. भूमि, भवन संबंधित एग्रीमेंट संभव है.

वृश्चिक राशि 

मनचाहा जीवनसाथी मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. माता-पिता के साथ किसी जरूरी विषय पर चर्चा हो सकती है. बहनों के विवाह की चिंता रहेगी. कार्यों में आ रहे बार-बार के अवरोध से परेशान होंगे. न्याय पक्ष अनुकूल रहेगा.

धनु राशि

दिन की शुरुआत धीमी गति के साथ होगी. स्वास्थ्य में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. समय की सार्थकता महसूस करेंगे. व्यापार विस्तार में पैसा लगाना पड़ सकता है. पारिवारिक संपत्ति का विवाद उभर सकता है. आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं.

मकर राशि 

दिन की शुरुआत में ही जीवनसाथी के साथ विवाद संभव है. शान्ति से समय व्यतीत करें. छोटी सी बात बड़ा रूप ले सकती है. आर्थिक लाभ से रुके हुए कार्य पूरे होंगे.

कुंभ राशि 

अपने इष्टदेव पर भरोसा रखें. अनजाने में हुई गलती से दुख होगा. लंबे समय से अटके कार्य आज पूरे होंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा. कोर्ट कचरी से दूर रहें. आर्थिक पक्ष में मजबूती आएगी.

मीन राशि 

धनकोष में वृद्धि होगी. अपने करियर के प्रति गंभीर निर्णय लें. आत्मविश्वास की कमी के कारण गलत फैसले ले सकते हैं. मन में कई दुविधाएं चल रही हैं. आध्यात्मिक बल से लाभ होगा.

आज का उपाय

गोवत्स द्वादशी के दिन गाय और बछड़ों की पूजा की जाती है. यह एक अनूठा उत्सव है, क्योंकि इस दिन भक्त, मानव जीवन के निर्वाह में गायों के योगदान के लिए धन्यवाद और आभार व्यक्त करते हैं. इसे नंदिनी व्रत के रूप में भी जाना जाता है, यह दिन कार्तिक महीने कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि को मनाया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}