रायपुर

इस बार छत्तीसगढ़ में और अधिक सीटें लेकर आएगी कांग्रेस- कुमारी सैलजा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दिवाली के साथ ही लोक तंत्र का महापर्व भी मनाया जा रहा है। चुनाव आयोग के कुशल प्रबंधन और सुरक्षा के कड़े इंतजाम के कारण कहीं-कहीं छिटपुट घटनाओं के साथ प्रथम चरण का मतदान शांति पूर्वक संपन्न हो गया। प्रत्याशियों की किस्मत अब ईवीएम मशीन में कैद हो गई है और 3 दिसंबर को मतगणना के बाद प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो जाएगा। लेकिन इसके पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी जीत के दावे कर रहे हैं।
कुमारी सैलजा ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के पहले चरण के चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को बहुत बढ़िया बताया है. उन्होंने कहा कि राजनांदगांव में पूर्व मुख्यमंत्री को घर-घर जाकर वोट मांगने की नौबत आ गई. हमें पूरा विश्वास है कि हम बहुत अच्छी संख्या में सीट लेकर आएंगे ।

प्रथम चरण के चुनाव के बाद भाजपा की प्रतिक्रिया पर प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि उन्हें ऐसा करना पड़ रहा है, जबकि सबको मालूम है. हमारे काम के दम पर लोगों का रुझान, लोगों का रिस्पांस देखिए. क्या कारण है कि मोदी जी को आकर अपनी गारंटी देनी पड़ती है, वरना 15 साल का अपना काम दिखाते।

कुमारी सैलजा ने कहा कि आपके लोकल नेताओं का काम दिखते हैं, वे लोग यहां छत्तीसगढ़ियावाद तो दिखाएं. गृह मंत्री भी मोदी जी के काम और छत्तीसगढ़ के काम की बात कहते हैं. छत्तीसगढ़ में काम हुए हैं, यह तो आप मान रहे हैं. हम अपने काम के बूते पर, अपने नेतृत्व के बूते पर यह चुनाव जीत रहे हैं. और फर्स्ट फेज के बहुत बढ़िया रिजल्ट आने वाला है।

बीजेपी की राजनीति झूठ और जुमले पर टिकी
भाजपा द्वारा 20 में से 15 सीट जीतने के दावे पर कुमारी सैलजा ने तंज कसते हुए कहा कि यह ओवर कॉन्फिडेंस नहीं है, क्योंकि उन्हें असलियत पता है. लेकिन यह दिखाने का यही मतलब है कि मीडिया में लोगों को फॉल्स वर्ल्ड दिखाना है. पहले चरण हो गया तो झूठा जश्न दिखाओ. बीजेपी की राजनीति झूठ और जुमले पर आधारित है. यही लेकर यह चल रहे हैं ।

30 टका, भूपेश कका’ पर कसा तंज
प्रधानमंत्री के “30 टका, भूपेश कका” वाले बयान पर कुमारी सैलजा ने कहा कि वे पहले वे जवाब तो दे दें कि इन्होंने क्या किया, जहां-जहां उनकी सरकारी चली है. क्या कारण है कि बीजेपी एक-एक करके अपने सारे राज्य खोती जा रही है. क्या हुआ हिमाचल में, क्या हुआ कर्नाटक में और अब क्या होने जा रहा है मध्य प्रदेश में. इनको लगता है कि यहां पर कांग्रेस है दोबारा रिपीट कर रही है, तो वही घिसी-पिटी बात करते हैं।

कांग्रेस का फोकस एक-एक सीट पर
दूसरे चरण की तैयारी पर प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि पार्टी का फोकस एक-एक सीट पर है. आज हमारे राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी आ रहे हैं. कल खडगे आएंगे, उसके बाद फिर प्रोग्राम बनेंगे. हमारे स्थानीय नेता हैं, वह जगह-जगह पर जा रहे हैं. हमारे दूसरे सीनियर नेता हैं, वह आ रहे हैं. हमारे नेता जब आते हैं, वे बूस्ट करते हैं, और उनकी बात को लोग मानते हैं।

मोदी से बहुत ऊपर हैं राहुल गांधी
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से मोदी की तुलना करेंगे, तो हमारे नेता उनसे बहुत ऊपर हैं. पिछली बार जो कहा, उसे करके दिखाया. मोदी जी ने जो भी कुछ कहा वह कभी करके नहीं दिखाया. आप किस बात की गारंटी दे रहे हैं. आपने तो बोनस तक रोक दिया, जब आपके पास ही सत्ता थी. तो आपका क्या विश्वास करें. लोगों को बीजेपी पर प्रधानमंत्री जी पर कोई विश्वास नहीं रहा है।

अमित शाह को नहीं मिल रहा परिणाम
गृह मंत्री अमित शाह के दौरे पर प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने तंज कसते हुए कहा कि वह तो पहले भी आते रहे हैं, रात को आते हैं. उन्होंने बहुत रातें बिताई हैं. वे आते हैं बीजेपी के लोगों को बूस्ट करने, लेकिन उनको कुछ नतीजा नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}