रायपुर

रायपुर रेलवे स्टेशन से पकड़ाया 2.40 लाख का गांजा

रायपुर। चुनाव के दौरान मादक पदार्थों की तस्करी के मामले काफी बढ़ गए हैं। ऐसा इसलिए भी हो रहा है कि चुनाव में नशेड़ी किस्म के पुरुष मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए नशीले पदार्थ का भी सहारा लिया जाता है। ऐसे लोगों पर पुलिस लगातार नजर रखी हुई है और तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। मादक पदार्थो के तस्करी की रोकथाम के लिए जांच में जुटी पुलिस को भारी मात्रा में मादक पदार्थ के साथ तस्कर को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता मिली है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेटलमेंट पोस्ट की आरपीएफ ने रायपुर रेलवे स्टेशन से करीब 2.40 लाख रूपए का गांजा पकड़ा है। आरपीएफ ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रेलवे रेसुब सेटलमेंट पोस्ट रायपुर के उप निरीक्षक एके चौरसिया, आरक्षक बीएस ठाकुर समेत अन्य रेलवे स्टेशन रायपुर के प्लेटफार्म नंबर 02/03 के बिलासपुर छोर फुट ओवर ब्रीज के नीचे पोल नं. 05 के पास एक व्यक्ति को अपने साथ रखे मेहरून रंग एवं बैगनी रंग के ट्राली बैग के साथ संदिग्ध अवस्था में पकड़ा।

पूछताछ करने पर अपना नाम व पता आमिर पिता-इस्माईल, उम्र-22 वर्ष, साकिन-नई बस्ती मोहल्ला उपरौस कसबा मौदहा, थाना-मौदहा, जिला-हमीरपुर (उ.प्र.) बताया. तब उससे पूछताछ करने पर उसने दोनो ट्रोली बैग में मादक पदार्थ गांजा होना बताया। ट्राली बैग में रखे 2 पैकेटों का कुल वजन 12 किग्रा. अनुमानित कीमत् रू. 2,40,000/- का मादक पदार्थ गांजा पाया गया।

जिसके संबंध में उपरोक्त व्यक्ति से पूछताछ करने पर उक्त गांजा को खरियार रोड रेलवे स्टेशन से रायपुर तक ले आना बताया. आरपीएफ ने जी आरपी रायपुर को आरोपी और जब्त गांजा सुपुर्द किया, जहां आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 235/23 धारा 20(B) NDPS Act के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}