धर्म

Daily Horoscope : 5 राशियों पर मेहरबान रहेंगे पवनपुत्र हनुमान, जानें अपनी राशि का हाल

Daily Horoscope : राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. मान्यता है ग्रहों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन होता है. आपका आज का दिन कैसा रहेगा. इसके बारे आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि 

अपने निर्णय को सुरक्षित रखें. हर किसी को अपना प्रयोजन न बताएं. लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रयत्न करें. आपको सफलता मिलेगी. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. परिवार में सहयोग का वातावरण बना रहेगा.

वृषभ राशि 

संतान से जुड़े मामले सहज ही निपट जाएंगे. प्रगतिवर्धक समाचार मिलेंगे. व्यावसायिक अनुकूलता बनी रहेगी. आर्थिक मामलों में सुधार की संभावना है. संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा.

मिथुन राश

अपने व्यवहार को विनम्र बनाएं. दूसरे की बातों को भी सुनें. कटु वचनों का प्रयोग न करें. दुस्साहस करने की कोशिश न करें. कानूनी काम बनेंगे. कार्ययोजना को गुप्त रखना आपके हित में रहेगा. जल्दबाजी में रहने की आवश्यकता नहीं है.

कर्क राशि 

समाज में आप प्रभाव बढ़ेगा. प्रशासन से जुड़े लोग व्यस्त रहेंगे. शुभ कार्यों में संलग्न होने से सुयश एवं सम्मान मिलेगा. पराक्रम बढ़ेगा. नवीन उपलब्धियों के साथ अनायास लाभ के योग बनेंगे.

सिंह राशि  

कार्यस्थल पर कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा. नई साझेदारी लाभदायक रहेगी. आज विशेष लाभ होने की संभावना है. अनुकूल समाचार मिलेंगे. कार्यकुशलता, प्रयास, परिश्रम की सार्थकता रहेगी. निवेश लाभदायी रहेगा.

कन्या राशि

दिन की शुरुआत में आलस्य की अधिकता रहेगी. राज्यपक्ष में आपका प्रभाव बढ़ेगा. विरोधियों से सावधान रहें. दांपत्य सुख मिलेगा, समय का दुरुपयोग न करें. प्रयास में आलस्य नहीं करें.

तुला राशि

अच्छा सोचें. सकारात्मक विचारों के कारण प्रगति के अवसर आएंगे. धन प्राप्ति के योग हैं. व्यापार अच्छा चलेगा. परिवार में तरक्की होगी. यात्रा में परेशानी हो सकती है.

वृश्चिक राशि 

सोच-समझकर कोई भी काम करें. लोगों के बीच अपनी छवि सुधारें. बिना सोचें किसी काम में हाथ न डालें. पारिवारिक मामलों में अशांति रहेगी. कार्यक्षेत्र में काम का बोझ अधिक रहेगा. आर्थिक तंगी चिंता में डाल सकती है.

धनु राशि   

आपको मेहनत के अनुकूल सफलता मिलेगी. प्रतिस्पर्धा में यश और सफलता मिलेगी. संतान से मदद प्राप्त होगी. आर्थिक योजनाओं का क्रियान्वयन होने की संभावना है.

मकर राशि 

समय मध्यम है. तनाव बढ़ेगा, क्रोध पर नियंत्रण रखें. महत्वपूर्ण कार्यों व निर्णयों में सहयोग लेना पड़ सकता है. मान-सम्मान बढ़ेगा. वाहन से चोट लग सकती है. व्यर्थ के विवादों से दूर रहें.

कुंभ राशि

आर्थिक लाभ होने से रुके हुए कार्यों को गति मिलेगी. योजनाएं फलीभूत होंगी. लेनदेन, कर्ज, खर्च कम होंगे. पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि से संतोष रहेगा. रिश्तेदारों से संबंधों में मर्यादा जरूरी है.

मीन राशि 

समय पर निर्णय लेने से कार्यों में सफलता तय है. व्यावसायिक संबंधों का लाभ मिलेगा. बुद्धि एवं तर्क से कार्य में सफलता के योग बनेंगे. रुका हुआ धन मिलेगा. धार्मिक रुचि बढ़ेगी.

आज का उपाय

पितृदोष से बचने के लिए कच्चे दूध में जौ, तिल और चावल मिलाकर नदी में बहा दें. ये उपाय सूर्योदय के समय करें तो अच्छा रहेगा. इससे पितृदोष का सामना कर रहे जातकों को फायदा होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}