रायपुर

BSF जवान घायल समेत पोलिंग टीम के 2 सदस्य घायल…छत्तीसगढ़ में चुनाव से 1 दिन पहले IED ब्लास्ट

छत्तीसगढ़ कें कांकेर में IED ब्लास्ट हुआ है। इस धमाके में एक बीएसएफ कॉन्स्टेबल और 2 पोलिंग टीम के सदस्यों को चोटें आई हैं। फिलहाल घायलों का इलाज चल रहा है। उनकी हालात स्थिर है।

पुलिस ने बताया है कि बीएसएफ और डिस्ट्रिक्ट फोर्स की संयुक्त पार्टी कांकेर जिले के थाना छोटेबेटिया के 04 मतदान दलों को लेकर कैम्प मारबेड़ा से रेंगाघाटी रेंगागोंदी मतदान केन्द्र जा रही थी और शाम प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से बीएसएफ के आरक्षक चंद्रप्रकाश सेवल और मतदान दल के 02 कर्मचारी घायल हो गए हैं।

नारायणपुर जिले के मुरहादपुर गाँव में भी नक्सलियों द्वारा आईडी प्लांट किया गया था। इसे निष्क्रिय करने के दौरान वहाँ ITBP का कॉन्स्टेबल घायल हुआ। कुछ रिपोर्ट बता रही है कि इस धमाके में कुल 4 लोग घायल हुए हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान कल (7 नवंबर 2023) होने वाले हैं। राज्य की 20 सीटों (मोहला मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागाँव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंटा, पंडरिया, कवर्धा, खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगाँव, डोंगरगाँव, खुज्जी, बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट) पर वोट पड़ेंगे। सुबह 7 बजे से 3 बजे तक वोट डाले जाएँगे।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में इन चुनावों के मद्देनजर नक्सली पहले भी धमकी दे चुके हैं। ऐसे में लोगों में डर का माहौल है। नक्सलियों ने इससे पहले बस्तर में धमकी दी थी कि कोई वोट माँगने न आए, जब भाजपा नेता रतन दुबे चुनाव प्रचार के लिए गए तो वहाँ उन्हें धारदार हथियार से उन्हें मार दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}