रायपुर

‘CM भूपेश बघेल को महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर ने दिए 508 करोड़’, ED का बड़ा दावा

रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले पर बड़ा दावा किया है। ईडी ने कहा कि इस मामले में एक कैश कूरियर का बयान दर्ज किया गया है। उसने बयान दिया है कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटरों ने अबतक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। इसकी जांच की जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ में एक सर्च ऑपरेशन के दौरान बड़ी सफलता हासिल की जिसमें 5.39 करोड़ रुपये नकद पकड़े गए हैं। यह कार्रवाई ईडी ने महादेव बुक ऑनलाइन बेटिंग ऐप सिंडिकेट की जांच के दौरान की।

कूरियर असीम दास से 5.39 करोड़ रुपये बरामद करने के बाद ईडी ने प्रेस रिलीज जारी कर दावा किया है कि पकड़े गए कैश कूरियर असीम दास ने पूछताछ में खुलासा किया है कि बड़ी रकम ‘बघेल’ के नाम राजनेता को दिए जाने का इंतजाम किया गया था। महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप के प्रमोटरों ने अब तक बघेल को 508 करोड रुपये का भुगतान किया है।

उल्लेखनीय है कि गिरफ्तार कूरियर असीम दास से 5.39 करोड़ रुपये बरामद किया गया है। शुक्रवार शाम उसे ईडी ने गिरफ्तार किया। आरोपित हेड कांस्टेबल भीम सिंह यादव के साथ रायपुर के विशेष अदालत में उसे प्रस्तुत किया गया, जहां से उन्हें 7 दिनों की ईडी के रिमांड पर भेज दिया गया। अगली सुनवाई के लिए अदालत ने 10 नवंबर की तिथि तय की है। आरक्षक भीम यादव का नाम महादेव सट्टा मामले से जुड़े चार्जशीट में भी शामिल है। आरोप यह भी है कि यह आरक्षक दुबई में आयोजित हुए महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप सक्सेस पार्टी में भी शामिल हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}