रायपुर

ED raids and seizes around Rs 5 crore : भिलाई में वाहन चालक के घर में मिले 5 करोड़ रूपये, ED ने की जब्ती की कार्रवाई

0 सट्टे के मामले में हुई कार्रवाई, चुनाव में खर्च के लिए रूपये रखने की आशंका

भिलाई । रायगढ़ के एक कारोबारी के यहां पर ड्राइवर का काम करने वाले व्यक्ति के भिलाई स्थित घर पर ईडी ने दबिश दी। गुरुवार की शाम करीब छह बजे ईडी के अफसर वहां पहुंचे। अभी भी ईडी के अधिकारी जांच व घर में उपस्थित लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। गुरुवार को दोपहर में करीब साढ़े तीन बजे कुछ युवक एक बोरे में कुछ लेकर उसके घर पर पहुंचे थे और बोरे को वहीं छोड़कर चले गए थे। चर्चा है कि बोरे में भारी मात्रा में नोट थे। ड्राइवर हाउसिंग बोर्ड जामुल में रहता है।

2000 के नोट भी शामिल

बताया जा रहा है कि जब्त नोटों में 5 सौ और 2 हजार के नोट भी शामिल है। 2 हजर के नोट फिलहाल चलन से बाहर हैं, इसलिए आशंका जताई जा रही है कि कारोबारी ये नोट खपा नहीं सके थे।

बीते दिनों रायगढ़ के एक कारोबारी के यहां ईडी के अधिकारी तीन गाड़ियों से वहां पहुंचे और जांच शुरू की। ये मामला किसी घोटाले से जुड़ा है या फिर महादेव बुक सट्टा के हवाला से, ये भी स्पष्ट नहीं हो सका है। अर्धसैनिक बलों के जवानों के साथ पहुंचे ईडी के अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं।

पूछताछ में मिला सुराग

कारोबारी से पूछताछ से जो क्लू मिले उसके आधार पर हाउसिंग बोर्ड जामुल के ब्लाक 15 में क्वार्टर नंबर 17 निवासी आसिम दास उर्फ बप्पा के घर पर ईडी की टीम ने दबिश दी। बताया जा रहा है कि आसिम दास रायगढ़ के एक कारोबारी के यहां ड्राइवर का काम करता है। वो किसके यहां काम करता है, ये अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

रूपये बरामद होने के बाद यह भी आशंका जताई जा रही है कि इतने रूपये चुनाव में खर्च के लिए लाये गए थे। फ़िलहाल जाँच कार्य जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}