रायपुर

एसएफटी ने एक करोड़, तो RPF ने पकड़ा 60 लाख का सोना

रायपुर। दुर्ग आरपीएफ पोस्ट ने जनशताब्दी एक्सप्रेस से 60 लाख का सोना जब्त किया है वहीं एसएफटी की टीम ने कोंडागांव में एक करोड़ के जेवरात सहित नकदी जब्त किया। बुधवार दोपहर 12.30 बजे निरीक्षक एसके सिन्हा, उप निरीक्षक सनातन थानापति, सउनि आर.जी.राय, प्रधान आरक्षक एन.के.राजपूत एवं प्रधान आरक्षक ए.एन.सोनवानी रेसुब पोस्ट दुर्ग, निरीक्षक बी.सी.मण्डल एस.आई.बी./रेसुब/दुर्ग के साथ रेलवे स्टेशन दुर्ग में प्लेटफार्म एवं गाडियों की चेकिंग अभियान चलाया जिसमें सोने का जखीरा मिला।

आरपीएफ के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अभी इस ज्वेलरी की कीमत का सही आकलन एक्सपर्ट के माध्यम से कराया जा रहा है, संभवतः ये राशि कम या बढ़ सकती है।

इसी दौरान मुखबीर की सूचना पर प्लेटफार्म नं. 02 पर गाडी सं. 12069 रायगढ़-गोंदिया जनशताब्दी एक्स. के कोच डी-5 से दो व्यक्तियों 1. हरप्रीत सिंह उर्फ बबलू पिता प्रेम सिंह उम्र 34 वर्ष साकिन 60 सुल्तानविंड़ रोड, पार्क के पास कोट कर्नेल सिंह, थाना सुल्तानविंड़, जिला अमृतसर (पंजाब)।

  1. सुरिंदर पाल सिंह पिता प्रेम सिंह उम्र 42 वर्ष साकिन 60 सुल्तानविंड़ रोड, पार्क के पास कोट कर्नेल सिंह, थाना सुल्तानविंड़, जिला अमृतसर (पंजाब) के पास रखे लाल रंग की एक ट्रॉली बैग को मौजूद गवाहों के समक्ष चेक करने पर उसमें सोने से बना हआ आभूषण । वहीं इमिटेशन ज्वेलरी जैसे नाक की फुल्ली, कान का टाप्स अनुमानित कीमत 3000/- (तीन हजार रूपये) कुल कीमत 50,03000/- (पचास लाख, तीन हजार रूपये) मिला जिसके संबंध में उनके द्वारा किसी प्रकार का वैध कागजात/बिल पेश नहीं कर सके।

जानकारी के मुताबिक तब निरीक्षक एस के सिन्हा द्वारा मौजूद गवाहों के समक्ष जप्ती पत्र तैयार कर उक्त संपत्ति को जप्त कर आगे की कानूनी कार्यवाही हेतु भूपेन्द्र कुमार गोटी, सहायक आयुक्त,राज्यकर,जीएसटी जिला नोडल, दुर्ग (छग) को सुपुर्द किया गया।

एक करोड़ का सोना चांदी व नकदी बरामद, जांच में जुटी एसएफ़टी की टीम

कोंडागांव में पुलिस की टीम लगातार सीमावर्ती राज्यों से आने जाने वाली वाहनों की चेकिंग से हवाला और तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है। । इसी दौरान कोंडागांव जिले में चार अलग-अलग वाहनों से एक करोड़ से ज्यादा का सोना-चांदी और नगदी बरामद हुआ है।

इसके बाद पुलिस ने एसएफटी की टीम को इसकी जानकारी दी। यह मामला कोंडागांव मर्दापाल चौक का है। मिली जानकारी के अनुसार, कोंडागांव मर्दापाल चौक में वाहन चेकिंग के दौरान एसएफटी की टीम ने चार अलग-अलग गाड़ियों से एक करोड़ चौदह लाख का सोना-चांदी और नगदी बरामद किया है। चारो गाड़ियां सराफा व्यपारियों का है। कोंडागांव पुलिस ने जांच के लिए एफएसटी की टीम को सूचना दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}