रायपुर

रायपुर में 33.50 लाख कैश जब्त

रायपुर / थाना आमानाका क्षेत्रांतर्गत चंदनडीह के पास चेकिंग के दौरान दुर्ग के कारोबारी के दोपहिया वाहन से पुलिस ने चेकिंग के दौरान 33 लाख 50 हजार 300 रुपये की राशि जब्त की गई है।

पुलिस ने इस बारे में आयकर विभाग को जानकारी दे दी है। पुलिस ने कवर नगर पालीटेक्निक कालेज के सामने दुर्ग निवासी लालचंद खत्री से रकम जब्त की है। उसके साथ उसका बेटा भी मौजूद था।

उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को दृष्टिगत रखने के साथ ही आदर्श आचार संहिता कराने फिक्स पाइंट बनाकर चेकिंग की जा रही।मंगलवार को थाना आमानाका क्षेत्रांतर्गत कुम्हारी टोल नाका के पास चंदनडीह एसएसटी चेकिंग पाइंट और थाना आमानाका पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा दोपहिया, चारपहिया वाहनों की चेकिंग की जा रही थी।इस दौरान दुर्ग की ओर से इनोवा क्रिस्टा कार आ रही थी। जिसे टीम के सदस्यों द्वारा रोकवाकर चेक किया गया। कार में तीन बैग थे। पहले दो कारोबारी लगातार गुमराह कर रहा था।

इसके बाद पुलिस ने जांच की और रकम की गिनती की। नकदी रकम के संबंध में पूछताछ करने और वैध दस्तावेज की मांग करने पर उसके द्वारा कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया।

अलग-अलग बैग में बंडल
पुलिस ने जांच शुरू की तो कार में कारोबारी के साथ उसके बेटे भी बैठे थे। पूछताछ में कारोबारी ने बताया कि वह किराना दुकान संचालक है। पुलिस ने इतनी बड़ी रकम के बारे में जानकारी पूछी गई। वह लगातार गुमराह कर रहा था। बैग से पांच सौ, दो सौ और सौ के नोट के बंडल जब्त किए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}