रायपुर

रायपुर के लोगों के लिए राहत की खबर…आज से फिर शुरू हुई जल आपूर्ति

रायपुर। राजधानी के लोगों को पेयजल की किल्लत से बचाने के लिए निगम ने तैयारी शुरू कर दी है। फिल्टर प्लांट स्थित 150 एमएलडी प्लांट के इंटकवेल में 1400 एमएम व्यास के रा वॉटर एमएस में पाइप लाइन में आए लीकेज की मरम्मत समय से पहले ही पूरी कर ली गई है। वहीं, मंगलवार की सुबह से सभी टंकियों से पेयजल की सप्लाई पहले की भांति शुरु हो गई है।

सप्लाई की मेन लाइन में लीकेज की समस्या को सुधारने के लिए 30 अक्टूबर को मेगा शट डाउन लिया गया था। इसकी वजह से 30 टंकियों से पानी की सप्लाई 30 अक्टूबर की शाम को नहीं हो पाई। वहीं, यह पूरा कार्य शाम पांच बजे तक ही खत्म कर लिया गया और टंकियों में पेयजल की सप्लाई भी शुरू कर दी गई है।

निगम द्वारा लिए गए इस मेगा शटडाउन की वजह से 10 लाख लोगों को एक टाइम का पानी सप्लाई नहीं किया जा सका। हालांकि इसकी वजह से ज्यादा लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा। इससे पूर्व निगम की ओर से 31 अक्टूबर सुबह तक मरम्मत करने का दावा किया था, लेकिन इससे पहले ही काम पूरा कर लिया गया और अब किसी भी प्रकार का कोई लीकेज नहीं है।

इन टंकियों से सप्लाई रही प्रभावित

भाठागांव, चंगोराभाठा, कुशालपुर, डीडी नगर, ईदगाहभाठा, सरोना, टाटीबंध, कोटा, कबीर नगर, जरवाय, गोगांव, मठपुरैना, लालपुर, अमलीडीह, अवंति विहार, मण्डी, मोवा, सडडू, दलदल सिवनी, रामनगर, कचना, आमासिवनी, देवपुरी, बोरियाखुर्द, जोरा, भनपुरी, रायपुरा, कुकुरबेड़ा, बैरन बाजार नया एवं देवेन्द्र नगर नया ओवर हेड टैंक जुड़े क्षेत्रों में 30 अक्टूबर को शाम पेयजल सप्लाई प्रभावित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}