धर्म

Rashifal Today 31 October 2023 : सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन….पढ़े दैनिक राशिफल

Daily Horoscope : अक्टूबर का आखिरी दिन 31 अक्टूबर आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगाया जा सकता है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

मेष राशि

आज के दिन आप कार्य समेटने में लगे रहेंगे. परिजनों का सहयोग मिलेगा. दिखावा न करें और आप जैसे हैं वैसे ही रहें. अपने करियर के प्रति जो भी निर्णय लें सोच समझ कर ही लें. किसी योजना में धन लगाना पड़ सकता है. भूमि भवन से संबंधित मामले सुलझेंगे.

वृषभ राशि

काम की धीमी शुरुआत के बावजूद व्यवसाय में सफलता प्राप्त करेंगे. किसी कार्य को करने के लिए आप उत्सुक रहेंगे. माता-पिता के व्यवहार से मन दुखी हो सकता है. परिजनों से पुराने विवाद खत्म होंगे. मानसिक तनाव बना रहेगा.

मिथुन राशि

किसी भी विवाद में न उलझें. मित्रों की सहायता करनी पड़ सकती है. जीवनसाथी के व्यवहार में आए परिवर्तन से खुश होंगे. मन के अनुकूल पद मिल सकता है. व्यवसाय में नए अनुबंध लाभप्रद रहेंगे. संतान सुख संभव है.

कर्क राशि

अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. कब किसको क्या बोलना है, इसके बारे में आप बिल्कुल भी विचार नहीं करते हैं. यह  गलत है. अपने व्यवहार को दुरुस्त रखें.  राजनीति से जुड़े लोग अपने विरोधियों से परेशान रहेंगे. बीमारी पर धन खर्च हो सकता है.

सिंह राशि

उचित समय पर सही निर्णय लें. जल्दबाजी में कार्य बिगड़ सकते हैं. वाहन सुख मिलने की संभावना है. नए लोगों से आपके संबंध बनेंगे. पारिवारिक समारोह में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी. समाज में आपका नाम होगा. झूठ बोलने की आदत बदल डालें. अन्यथा आप फंस सकते है.

कन्या राशि

कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग आगे बढ़ने में सहायक होगा. व्यवसाय में लाभकारी अवसर मिलेंगे. कार्य योजना को ठीक करें. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए सुअवसर प्राप्ति के योग हैं. धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी.

तुला राशि

व्यापार में लाभकारी सौदे होंगे. नए कपड़े और आभूषणों की प्राप्ति हो सकती है. भागदौड़ करके आप अपना काम करवा लेंगे. नया व्यवसाय शुरू करने का मन है. तेल, कपास, इत्र, कपड़ा व्यवसायी लाभ अर्जित करेंगे.

वृश्चिक राशि

काम को पूरा करने के लिए परिजनों का सहयोग मिलेगा. आपसी संबंधो में मधुरता बढ़ेगी. जोखिम भरे काम को करने से बचें. वाहन मशीनरी का प्रयोग सतर्कता से करें. आसपास के पड़ोसियों से विवाद संभव है.

धनु राशि

स्वास्थ्य में सुधार होगा. मकान की मरम्मत पर धन खर्च कर सकते हैं. पिता के साथ तालमेल न बैठने से माहौल बिगड़ सकता है. अपनी कार्य कुशलता से अधिकारी को प्रभावित करेंगे. जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे.

मकर राशि

परिणय चर्चाओं में आपको सफलता मिलेगी.  पुराने विवाद सुलझेंगे. भवन भूमि संबंधित मामले आपके पक्ष में हल होंगे. परिजनों के साथ व्यवसाय की शुरुआत सोच समझकर करें. न्याय पक्ष मजबूत होगा. संतान की पढ़ाई को लेकर चिंतित रह सकते हैं.

कुंभ राशि

परिजनों के साथ मौज-मस्ती में समय बीतेगा. कर्मचारियों से विवाद होने की संभावना है. वाहन सुख संभव है. कार्यस्थल पर तनाव रहने से दुखी हो सकते हैं. करियर में अस्थिरता रहेगी.

मीन राशि

कारोबार के चलते यात्रा हो सकती है. कार्य में मन न लगने के कारण तनाव रह सकता है. संतान के आगमन से मन प्रसन्न रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी. पढ़ाई में रुचि कम रहेगी.

आज का उपाय

कार्तिक मास में तुलसी पूजन का विशेष महत्व होता है. इस महीने आप तुलसी का पौधा लगाएं. इसके साथ ही रोज उसे जल दें और पूजा करें. ऐसा करने से घर में कभी पैसे की हानि नहीं होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}