रायपुरराजनीति

पंडरिया से भाजपा प्रत्याशी भावना बोहरा की संपत्ति जानकर उड़ जाएंगे होश

 पंडरिया: छत्तीसगढ़ में चुनावी ताल बज चुका है, जिसके बाद से सभी राजनीतिक दलों के नेता मंत्री चुनावी मैदान में उतरकर जनता के बीच पहुंच रहे हैं। पहले चरण में होने वाले मतदान के लिए सभी उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

आज दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन का अंतिम दिन है। पहले चरण में जिन सीटों पर मतदान होना है उसमें एक सीट पंडरिया का भी है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होना है, पहले चरण में 7 नवंबर को 20 सीटों पर और दूसरे चरण में 17 नवंबर को 70 सीटों पर वो​ट डाले जाएंगे।पंडरिया की बात करें तो ये कोई हाईप्रोफाइल सीट नहीं है। लेकिन विधानसभा चुनाव इस सीट से भाजपा ने जिस उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा वो इन बेहद सुर्खियों बनी में है। हम बात कर रहे हैं BJP उम्मीदवार भावना बोहरा की। अगर भाजपा बोहरा के पास नगदी और बैंकों में जमा पैसों की बात करें तो उनके पास 2 करोड़ 50 लाख 16 हजार 057.00 की संपत्ति है, जिसमें 15 लाख के गहने और 21 लाख रुपए की गाड़ी शामिल है।

वहीं, भावना के पति मनीष के पास 3 करोड़ 84 लाख 53 हजार 068 रुपए की संपत्ति है, जिसमें 10 लाख के गहने और 8.50 लाख रुपए की कार शामिल है। वहीं, भावना के पास 30ण्58 एकड़ जमीन है तो पति मनीष के पास 28.04 एकड़ जमीन है।
करोड़ों का कर्ज

भावना बोहरा और उनके पति पर करोड़ों रुपए का कर्ज भी है। अकेले भावना ने अलग-अलग बैंकों से करीब 4 करोड़ 95 लाख 19 हजार 175.7 रुपए कर्ज ले रखा है। जबकि पति मनीष के नाम पर 1 करोड़ 08 लाख 39 हजार 871 रुपए कर्ज है जो उन्होंने अलग-अलग बैंकों से लिया है।

 भावना बोहरा है कौन

भाजपा ने तीसरी सूची में एकमात्र सीट पंडरिया से भावना बोहरा को प्रत्याशी बनाया है। भावना सामान्य ब्राह्मण परिवार में जन्मी है। भावना कवर्धा जिला के रणवीरपुर गांव की हैं।

भावना के पति का नाम मनीष बोहरा है। भावना की शिक्षा की बात करें तो उन्‍होंने बीएससी एमएसडब्ल्यू की पढ़ाई की है। शिक्षा एवं समाज सेवा में रुचि रखने वाली भावना शुरू से ही राजनीति में सक्रिय थी। 41 वर्षीय भावना कबीरधाम जिला पंचायत में सभापति हैं। इसके साथ ही बोहरा प्रदेश महिला मोर्चा की संगठन मंत्री भी हैं।

भावना राजनीति में सक्रिय रहने के साथ एक सामाजिक संस्‍था की संस्‍थापक भी है। उनकी संस्‍था का नाम भावना समाज सेवी है। इस संस्‍था के माध्‍यम से डिग्री कालेज की स्टूडेंट्स के लिए नि:शुल्‍क तीन बसें संचालित करती हैं। कबीरधाम जिले में 24 घंटे निशुल्क एंबुलेंस का संचालन भी किया जाता है। इसके अलावा बोहरा छत्तीसगढ़ शतरंज संघ की प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}