रायपुरराजनीति

कांग्रेस के दबाव में भाजपा के प्रचार में बाधक बन रहा प्रशासन : मांडविया

रायपुर  /  केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री एवं छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव सह प्रभारी मनसुख भाई मांडविया के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने निर्वाचन आयोग में जाकर शिकायत की। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री मांडविया  ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में हर क्षेत्र से शिकायत मिल रही है। कांग्रेस प्रशासनिक अधिकारियों के जरिए सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। जगह जगह अधिकारी चुनाव को प्रभावित करने भय का माहौल बना रहे हैं। कांग्रेस के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं। हमारे कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी की प्रचार सामग्री, पार्टी का झंडा लेकर जाने वाली गाड़ियों को रोक रहे हैं। लोकतंत्र में हर व्यक्ति किसी को भी वोट दे सकता है और यह हर नागरिक का अधिकार है कि वह किसी भी पार्टी का चुनाव प्रचार भी कर सकता है। अपने घर में झंडा लगा सकता है। राजनीतिक पार्टी अनुमति लेकर किसी के भी घर में झंडा लगा सकती है।

ऐसी स्थिति में भारतीय जनता पार्टी का प्रचार करने वाले और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अपने घर में झंडा लगाते हैं तो उनको भी प्रताड़ित किया जा रहा है। भाजपा नेताओं- कार्यकर्ताओं को डराने के लिए उनकी हत्याएं हो रही हैं। हत्या करने वाले सार्वजनिक तौर पर चौलेंज भी करते हैं। उसके बावजूद भी उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। दंतेवाड़ा नारायणपुर बीजापुर जैसे विधानसभा क्षेत्र में खुलेआम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है। लोगों को डरने की कोशिश की जा रही है। ऐसी स्थिति में निष्पक्ष चुनाव हो इसलिए हमने आज चुनाव आयोग में अपनी बात रखी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व भाजपा चुनाव सह प्रभारी मांडविया ने कहा कि आज तक जितनी भी शिकायत हमने चुनाव आयोग में दर्ज कराई हैं, हम अपेक्षा करते हैं कि उन शिकायतों पर तत्काल उचित कार्यवाही हो। छत्तीसगढ़ के अधिकारी निष्पक्ष रूप से कार्य करें। सरकार के दबाव में न आएं। लोकतंत्र की चिंता करें और लोकशाही प्रक्रिया का पालन करें।

अगर हमारी शिकायतों का समाधान नहीं होता है तो हम राष्ट्रीय चुनाव आयोग में जाएंगे और इनकी शिकायत करेंगे। यह तय करेंगे कि छत्तीसगढ़ की जनता निष्पक्ष रूप से किसी के भय में न आकर अपने वोट का उपयोग करके अपनी पसंद की सरकार चुने। हमने निर्वाचन आयोग में अपनी बात आग्रह पूर्वक रखी है और हमने कहा है कि चुनाव आयोग पर हमारा विश्वास है कि चुनाव आयोग हमारी शिकायतों का निराकरण करेगा। इस दौरान सांसद सुनील सोनी, निर्वाचन समिति के संयोजक विजय शंकर मिश्रा, पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू, प्रदेश मीडिया सहप्रभारी अनुराग अग्रवाल भी मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}