रायपुरराजनीति

कांग्रेस ने PM की मन की बात कार्यक्रम को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए मुख्य निर्वाचन आयुक्त से की लिखित शिकायत

  रायपुर !   छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने प्रधानमंत्री की मन की बात कार्यक्रम को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए मुख्य निर्वाचन आयुक्त से लिखित शिकायत की है।

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने आज की गई शिकायत में कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव चल रहे हैं,आदर्श आचार संहिता लागू है, ऐसे समय में प्रधानमंत्री के मन की बात का रेडियो और टीवी में प्रसारण आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। प्रधानमंत्री ने स्पष्ट तौर पर पांचो राज्यों में चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

उन्होने शिकायत में कहा हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संवैधानिक पद पर रहते हुये,राजनैतिक लाभ के लिये विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण विभाग के अधीन आकाशवाणी एवं दूरदर्शन के कार्यक्रम का इरादतन दुरुपयोग किया है।

शिकायत के अनुसार भाजपा के नेताओं द्वारा चुनावी लाभ के लिए प्रधानमंत्री के मन की बात को मतदाताओं को सुनाने का आयोजन किया गया। छत्तीसगढ़ में दौरे पर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद अरुण साव सहित लगभग सभी भाजपा के प्रत्याशियों ने जनसभा आयोजित कर मन की बात का प्रसारण किया।

मन की बात सुनने के लिये भाजपा द्वारा आयोजित सभा में गाड़ियो में भरकर भीड़ लायी गयी, प्रधानमंत्री के मन की बात का कार्यक्रम का विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियो द्वारा प्रचार के लिये उपयोग किया गया।शिकायत में प्रधानमंत्री के मन की बात के प्रसारण को सुनने सुनाने का सार्वजनिक आयोजन आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन करार देते हुए कार्यवाई करने तथा कार्यक्रम के खर्चे की राशि भाजपा के प्रत्याशियो से वसूल किये जाने और भारतीय जनता पार्टी के सभी 90 प्रत्याशियों के चुनावी खर्च में जोड़े जाने की मांग की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}