Uncategorized

Daily Horoscope : 28 अक्टूबर 2023 के दिन इन राशि वालों की बढ़ेंगी समस्याएं, ग्रहण के समय कर लें ये उपाय

Daily Horoscope : 28 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा का दिन है. इसके साथ ही आज के दिन चंद्रग्रहण भी पड़ रहा है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है, इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से आप आने वाले समय में होने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति के माध्यम राशिफल का आंकलन किया जाता है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

कई दिनों से लंबित कार्य आज भी अधूरे रहेंगे. आर्थिक वृद्धि के प्रयास निष्फल होंगे. व्यावसायिक कार्य सफल नहीं हो पाएंगे. फिजूल की बातों से दूर रहें. सामाजिक मामलों में आलोचना हो सकती है.

वृषभ राशि

संतान के कार्यों से आप दुखी रहेंगे. व्यापार, नौकरी में स्थिति मध्यम रहेगी. अचानक आने वाली बाधाओं से मन परेशान रहेगा. परिश्रम का महत्व समझें. वाद-विवाद में पड़ने की आवश्यकता नहीं है.

मिथुन राशि

अध्ययन में आ रहीं बाधाएं दूर होंगी. आजीविका के नए स्रोत स्थापित होंगे. प्रतिष्ठित व्यक्ति से मेल-जोल बढ़ेगा. कला की तरफ रुझान होगा. व्यापार में नए अनुबंध बन सकते हैं. आय में वृद्धि के योग हैं.

कर्क राशि

विवाह योग्य जातकों के लिए समय अनुकूल है. संतान की चिंता रहेगी. शत्रु पक्ष आपकी छवि बिगाड़ने की कोशिश करेंगे. व्यापार की समस्याओं से मन परेशान रहेगा.

सिंह राशि

आज आपको संतान सुख मिल सकता है. व्यावसायिक सफलता से आपको हर्ष होगा. जवाबदारी के कार्य ठीक से कर पाएंगे. महत्वपूर्ण यात्रा के योग बनेंगे. सुख, शांति, और समृद्धि बढ़ेगी.

कन्या राशि

क्रोध पर नियंत्रण रखें. अनावश्यक वाद-विवाद को टालें. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. व्यर्थ के दिखावे एवं आडंबरों से दूर रहें. आत्मविश्वास बढ़ेगा.

तुला राशि

दिन की शुरुआत नए संकल्पों के साथ होगी. व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा. आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही साबित होंगे. वाहन क्रय करने के योग बन रहे हैं. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा.

वृश्चिक राशि

संतान की उन्नति आपकी खुशी को बढ़ाएगी. सोचे हुए काम बनेंगे. बौद्धिक चिंतन से आशंकाएं दूर होंगी. व्यापार अच्छा चलेगा. दूसरों की देखा-देखी न करें.

धनु राशि

माता-पिता के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा. परिचित व्यक्ति का सहयोग आपकी परेशानियों को दूर करेगा. व्यापार, काम-धंधे की स्थिति संतोषजनक रहेगी. किसी चिंता से मुक्ति मिलेगी.

मकर राशि

बोलने से पहले सोचें. झूठ बोलने से बचें. दुर्व्यसनों पर नियंत्रण रखना होगा. सुख के साधनों को क्रय करने के योग बनेंगे. पिछले कार्यों में विशेष सफलता मिलेगी.

कुंभ राशि

आजकल आपके व्यवहार में चिड़चिड़ापन आ रहा है. इस कारण आपको अपने स्वभाव परिवर्तन लाना जरूरी है. घर में कलेश बढ़ेगा. पेट से संबंधित रोगों से पीड़ित रहेंगे.

मीन राशि

परिजनों से सहयोग मिलेगा. मित्रों से आर्थिक सहयोग मिलेगा. परिवार में सुख-शांति रहेगी. संतान की ओर से अनुकूल परिणाम आएंगे. व्यापार अच्छा चलेगा, आय से अधिक व्यय नहीं करें.

आज के उपाय

पं. सत्यम विष्णु अवस्थी के अनुसार, आज शरद पूर्णिमा के साथ ही चंद्रग्रहण भी पड़ रहा है. इस कारण आपको आज कि दिन इन उपायों करना चाहिए.

1- ग्रहण के समय पर स्नान, मध्य में होम, जप, राम नाम का संकीर्तन, श्राद्ध और अंत में सचैल (वस्त्र सहित) स्नान करना चाहिए. स्त्रियां बिना बाल धोएं स्नान कर सकती हैं.

2- मान्यता है कि ग्रहण के समय सोने से रोगी, लघुशंका करने से दरिद्रता और मल त्यागने से कीड़ा, स्त्री प्रसंग से सूअर और उबटन लगाने से व्यक्ति कोढ़ी होता है.

3- गर्भवती महिलाएं ग्रहण के दौरान विशेष सावधानी बरतें. बालक, वृद्ध और रोगियों के लिए सूतक पर कोई विशेष सावधानी की आवश्यकता नहीं होती है.

4- रोजाना सुबह और शाम घर में कर्पूर और लौंग जरूर जलाएं. आरती या प्रार्थना के बाद कर्पूर जलाकर उसकी आरती लेनी चाहिए. इससे घर के वास्तुदोष खत्म होते हैं और नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति मिलती है. इसके साथ ही पैसों की कमी भी दूर होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}