रायपुर

अलग-अलग जगहों से कपड़े और रुपये का मिला जखीरा

जांजगीर-चांपा। जिले में चेकिंग अभियान के दौरान FST और SST की टीम को दो अलग-अलग जगह में बड़ी कामयाबी मिली है. पहला मामला सारागांव थाना क्षेत्र का है. यहां चेकिंग के दौरान FST की टीम ने कार से भारी मात्रा में कपड़ा जब्त किया गया। वहीं दूसरी ओर शिवरीनारायण थाना क्षेत्र में SST की टीम कार से लगभग 5 लाख नगदी जब्त किया है।

एफएसटी की टीम ने देर रात वाहन चेकिंग के दौरान नेशनल हाइवे में सारा गांव के पास कार की चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में अवैध कपड़ा बरामद किया है. FST की टीम ने कार चालक से कपड़ों के विषय में जानकारी मांगी लेकिन उसने कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं किया। जिसके बाद कपड़ों के साथ कार को जब्त किया गया है और सारागांव पुलिस को सौंप दिया है।

उप पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी ने इस मामले ने बताया कि मध्यप्रदेश के गोरखपुर, जबलपुर का रहने वाला कार चालक सचिन खत्री के पास 1 लाख 34 हजार रूपये का कपड़ा जब्त किया गया और चालक के खिलाफ धारा 103 आईपीसी के तहत कार्रवाई की गई है।

शिवरीनारायण थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान कार से 4 लाख 65 हजार रूपये जब्त किया है. SST की टीम ने बरामद राशि को धारा 102 crpc के तहत कार्रवाई की है और और मामले की सूचना कार्यपालिक मजिस्ट्रेट और GST विभाग को भी जानकारी दी है. इस मामले में एडिशनल एस पी अनिल सोनी ने बताया कि शिवरीनारायण के शबरी चौंक में नाकाबंदी कर एसएसटी की टीम संदिग्ध वाहनों की तलाशी कर रही थी।

तभी बिलासपुर का सुमित वाधवानी और राजेश कसेर की कार से पहुंचे. जिसकी तलाशी के दौरान 4 लाख 65 हजार 850 रूपये बरामद किया। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने उनसे वैध दस्तावेज की मांग की और पर्याप्त जानकारी नहीं मिलने पर धारा 102 आईपीसी के तहत कार्रवाई की है. वहीं पुलिस ने पैसों के संबंध में जानकारी जुटाने के लिए gst विभाग को जानकारी भेजी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}