रायपुर

रायपुर-प्रयागराज फ्लाइट कैंसिल, जानिए कितने दिन ठप रहेगी उड़ान

रायपुर। एयर शो की तैयारियों को लेकर रायपुर-प्रयागराज फ्लाइट को 6 दिन के लिए कैंसिल कर दिया गया है। प्रयागराज एयरपोर्ट से इंदौर, लखनऊ और देहरादून फ्लाइट को भी 6 दिन के लिए निरस्त कर दिया गया। इन शहरों की फ्लाइट के लिए विमानन कंपनियों ने इन तारीखों पर बुकिंग बंद कर दी है। कहा जा रहा है कि अभी और भी शहरों की फ्लाइटों को चुनिंदा तारीखों पर रद्द कर दिया जाएगा। कुछ उड़ानों के समय में परिवर्तन करने की रूपरेखा भी बन रही है।

दरअसल, वायु सेना के स्थापना दिवस पर संगमनगरी प्रयागराज में एक बड़ा एयर शो होना है। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के आने की उम्मीद है। एयर शो और उससे पहले रिहर्सल, एयरफोर्स के विमानों के आगमन के मद्देनजर 3 से 8 अक्टूबर तक प्रयागराज एयरपोर्ट से फ्लाइटों का संचालन प्रभावित होगा।

एयर शो में विमान, हेलीकॉप्टर करतब दिखाएंगे। इसके पहले तैयारियां भी एयरफोर्स की तरफ से होंगी। बमरौली एयरफोर्स से संगम तक उड़ानें होंगी। लड़ाकू विमान ग्वालियर, हिंडन, बरेली एयरबेस से यहां पहुंचेंगे। ऐसे में एयर शो के पहले 6 अक्टूबर को फुल ड्रेस रिहर्सल होगा। इसी वजह से प्रयागराज से लखनऊ, देहरादून, रायपुर और इंदौर जाने वाले विमान को निरस्त कर दिया गया है। आने वाले एक हफ्ते के भीतर कई और शहरों की उड़ानों को निरस्त किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}