रायपुर

कवर्धा पंडरिया के साथ-साथ संपूर्ण छत्तीसगढ़ में परिवर्तन निश्चित – डॉ रमन सिंह

चार लोगों का डेरा है पहरेदार लुटेरा है – डॉ रमन सिंह

सुनियोजित ढंग से सनातन को क्षति पहुंचाने का कार्य कर रही भूपेश सरकार – शिवरतन शर्मा

मोहम्मद अकबर और उनके लोगों ने कवर्धा को बनाया आतंक का गढ़ – विजय शर्मा

कवर्धा । भाजपा कार्यालय में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह जी परिवर्तन यात्रा के प्रभारी भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा एवं भाजपा प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया ।

डॉ रमन सिंह जी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कवर्धा के स्थानीय मुद्दों को लेकर वर्तमान कांग्रेस सरकार और उनके स्थानीय विधायक मंत्री मोहम्मद अकबर पर गंभीर आरोप लगाए रमन सिंह ने कहा कि आज कवर्धा में एक विशेष वर्ग के द्वारा सड़क के किनारे अवैध कब्जे हो रहे हैं। सड़क माफिया, जमीन माफिया, शराब माफिया कवर्धा में मंत्री के संरक्षण में फल फूल रहे और जिले में कानून व्यवस्था की दुर्गति निरंतर हो रही है ।

डॉ रमन सिंह ने कहा की जिस छत्तीसगढ़ की पहचान मुख्यमंत्री खाद्यान्न योजना, शांति का टापू और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क सहित विभिन्न सड़कों के जाल रहा है। छत्तीसगढ़ में आज खुले रूप से अपराध और अराजकता की स्थिति बनाई जा रही है 5 सालों में विकास शून्य हैं सड़क पुलिया स्कूल और अन्य मूलभूत सुविधाओं से जुड़ा कोई भी कार्य छत्तीसगढ़ में नहीं हुआ है ।

उन्होंने आगे बताया की सूतियापाठ जलाशय नहर लाइनिंग भाजपा के शासनकाल में स्वीकृत हुआ परंतु आज पर्यंत तक उस स्वीकृति को पूर्ण करने के लिए कांग्रेस की सरकार के द्वारा किसी तरह का पहल नहीं किया गया है जिसके कारण 26 गांव के किसान और हजारों एकड़ भूमि सिंचाई से वंचित इसी प्रकार हम निरंतर भाजपा की शासन में शक्कर खाना कारखाना के किसानों को शेयरधारकों को किफायती दर में शक्कर प्रदान कर रहे थे पर कांग्रेस की शासन आने के बाद से वह योजना भी पूरी तरीके से बंद हो चुकी है साथ ही इन्होंने शक्कर कारखाना के किसानों को राजीव गांधी न्याय योजना के अंतर्गत 9000 प्रति एकड़ की राशि का भुगतान भी रोक करके रखा है गन्ना किसानों को बोनस भी आज तक प्राप्त नहीं हुआ है ।

डॉ रमन सिंह ने कहा है कवर्धा के खनिज संपदा का खनन विगत 5 वर्षों से रुका हुआ है जिससे हजारों मजदूर बेरोजगार हुए वहीं पर वनांचल क्षेत्र से लाखों की तादाद में मोहम्मद अकबर के सानिध्य में, संरक्षण में साल, सैगोन, बीजा जैसे कीमती वृक्षों का अवैध कटाई और परिवहन निरंतर हो रहा है वन विभाग के द्वारा कैंपा मद के कार्यों के पैसों का भी मंत्री के संरक्षण में बंदरबाट हो रहा है वन क्षेत्र में राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र वनवासी बैगा भाइयों को पट्टा न देकर मंत्री के संरक्षण में एक वर्ग विशेष के लोगों को बसाकर उनको पट्टा प्रदान किया जा रहा है ।

परिवर्तन यात्रा के प्रभारी शिवरतन शर्मा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जिस प्रकार से आज छत्तीसगढ़ के कोने कोने में अपराध बढ़ रहा है एक संयोजित ढंग से सनातन को क्षति पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है ऐसी भयावह स्थिति से जनता त्रस्त होकर के छत्तीसगढ़ में परिवर्तन का मन बना करके बैठी है और निश्चित रूप से आगामी विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में परिवर्तन होगा ।

शिवरतन शर्मा ने आगे बताया कि कैसे बिरनपुर में 307 कायम होने के बाद भी किसी प्रकार से करवाई आज तक संपन्न नहीं हुई किस प्रकार सुकमा जिले के एसपी के द्वारा धर्मांतरण को लेकर अपने थानेदारों को पत्र लिखा जाता है कि धर्मांतरण के कारण निरंतर जिले में कानून व्यवस्था बिगड़ रही है मैं आप सबके माध्यम से माननीय भूपेश बघेल जी को खुली चुनौती देता हूं कि वह खुले मंच पर आकर के रमन सिंह के 15 सालों के विकास कार्य और अपने 5 सालों के विकास कार्यों के संबंध में खुला बहस करें ।

प्रदेश के महामंत्री श्री विजय शर्मा ने खुले रूप से मंत्री मोहम्मद अकबर और उनके लोगों के द्वारा कवर्धा क्षेत्र में आतंक बढ़ाने का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि कवर्धा के समीप ग्राम घुघरी में युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष के द्वारा सतनामी समाज के शिक्षक के घर घुसकर महिला के साथ मारपीट की गई जिसका वीडियो भी उपलब्ध है परंतु आज तक वह महिला कार्यवाही के लिए भटक रही है इसी प्रकार सर्किट हाउस के सामने पुलिस के जवान को सरेआम कांग्रेस के कार्यकर्ता के द्वारा थप्पड़ मारा गया परंतु उसे पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई कवर्धा में धर्म विशेष के लोगों ने मुख्य मार्ग पर दर्जनों की संख्या में तलवार लहराया लोगों को धमकाया दौड़ाया परंतु अब तक उसकी जांच नहीं हो सकी है बारंबार मांग करने के बाद भी विश्व हिंदू परिषद और अन्य संगठनों के मांग को दरकिनार किया गया ।

विजय शर्मा ने कहा मोहम्मद अकबर के करीबी नेता के पुत्र ने कवर्धा बस स्टैंड में सरेआम फायरिंग की परंतु उसकी भी किसी प्रकार से कोई सुनवाई नहीं हुई जमुनिया निवासी वेदवती खुसरो ने जब ग्राम के गोठान में नंदी स्थापित करने की कोशिश की तो स्थानीय सरपंच इसराइल खान ने सरेआम आदिवासी महिला से बदसलूकी की मारपीट किया ।

विजय शर्मा ने कहा कवर्धा के ऐतिहासिक धरोहर भोजली तालाब नाम से है यहां भोजली विसर्जन निरंतर किया जाता रहा है परंतु वहां भी कब्जा करके ईदगाह बना दिया गया और शेष जमीन को भी अतिक्रमण कर लिया गया जिसका विरोध भी स्थानीय लोगों ने किया परंतु शासन प्रशासन ने किसी भी प्रकार से कार्यवाही नही किया ऐसे अनेको उदाहरण है की वर्तमान विधायक मंत्री मोहम्मद अकबर के संरक्षण में एक वर्ग विशेष के द्वारा निरंतर सनातन पर लोगों पर प्रहार किया जा रहा पोड़ी बस्ती के बीच 52 एकड़ जमीन की मांग वक्फ बोर्ड के द्वारा की जाती है वह भी एक चिंता की बात है. इस प्रेसवार्ता में भाजपा के प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेंद्र सवन्नी, जिला भाजपा अध्यक्ष अशोक साहू, डॉ सियाराम साहू, सचिन बघेल , कांतिलाल बोथरा,भाजपा के मीडिया प्रभारी जसविंदर बग्गा, महामंत्री संतोष पटेल, राजेंद्र चंद्रवंशी, भावना बोहरा भी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}