रायपुर

मकान बनाने खोदा गया था गड्‌ढा, गिरने से हुई दो बच्चों की मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के लाखेनगर से दो बच्चे के डूबने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार एक बच्चे की मौके पर डूबने से मौत हो गई है, वहीं दूसरे बच्चे को गंभीर हालत में इलाज के लिए एम्स अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई। बच्चों का नाम मोहम्मद आवेश और आबिद खत्री है। ये पूरा मामला आज़ाद चौक थाना इलाक़े का है।

मिली जानकारी के अनुसार लाखेनगर स्थित एक निर्माणाधीन स्थल निर्माण कार्य की वजह से गहरा गड्ढा खोदा गया थ। इसी गड्ढे में डूबने से दोनों बच्चों की मौत हो गई है। बता दें कि पुलिस के आलाधिकारी मौक़े पर मौजूद हैं। डूबने वाले दोनों बच्चों की उम्र 10 वर्ष से कम बताई जा रही है। इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश देखा जा रहा हैं। वहीं बच्चों के घरों में मातम का माहौल है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

घटना स्थल पर दो माह पहले पुराने घर को गिराया गया था। इसके बाद वहां निर्माण के लिए गढ्डा खोदा गया था। बारिश में गड्‌ढे में पानी भर जाने के चलते लगातार खतरा बना हुआ था। मकान मालिक ने उस ओर ध्यान नहीं दिया। न तो बाउंड्री बनवाई गई और न ही उसे समय उसका पानी खाली करवाया गया। लापरवाही की वजह से दो बच्चों की जान चली गई।

जानकारी के अनुसार बच्चों को डूबते हुए देखकर एक युवक बचाने के लिए गढ्डे में निकालने के लिए कूदा भी। एक-एक कर दोनों को बाहर निकाला गया। मगर तब तक काफी दे हो चुकी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}