रायपुरराजनीति

अरुण साव : जनता के बीच बोलते हैं झूठ और सरकारी मंच पर कहते हैं सच्चाई

रायपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. साव ने कहा कि इन्होंने कमीशन खोरी में और भ्रष्टाचार में गरीबों के चावल में डाका डालने का काम किया है. यह केंद्र सरकार के योजनाओं के पैसों का लूटने का काम कर रहे हैं और जनता के बीच झूठ बोलते हैं कि केंद्र सरकार सहयोग नहीं कर रही है और सरकारी मंच पर कहते हैं ‘जितना मांगते हैं, उतना मिल रहा है’. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा की परिवर्तन यात्रा और प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट समेत अन्य मुद्दों पर बयान दिया है.

परिवर्तन यात्रा को लेकर अरुण साव ने कहा कि हमने दो परिवर्तन यात्राएं प्रारंभ की है. 12 सितम्बर को दंतेवाड़ा से पहली परिवर्तन यात्रा प्रारंभ हुई है. उस यात्रा का आज पांचवा दिन है. पिछले 4 दिनों में यात्रा को जो रिस्पांस मिला है. वह अत्यंत उत्साह जनक है. दंतेवाड़ा जैसे जगह में मां दंतेश्वरी के पावन धाम में जिस प्रकार से यात्रा का स्वागत हुआ है जो उसका जो जोश और उसके बाद लगातार पिछले चार दिनों में जो कार्यक्रम हुए हैं यात्रा को जनता का आशीर्वाद और सहयोग मिला है. यह बताता है कि आज छत्तीसगढ़ में परिवर्तन की हवा चल रही है. बीजेपी के परिवर्तन यात्रा के साथ लोग जोड़ रहे हैं लोगों का आशीर्वाद परिवर्तन यात्रा को मिल रहा है.

भाजपा की परिवर्तन यात्रा की गाड़ियों में छत्तीसगढ़ महतारी की फोटो पर हो रही सियासत को लेकर अरुण साहू ने कहा कि कांग्रेस पास आज कुछ मुद्दा नहीं है. छत्तीसगढ़ के लिए इन्होंने कुछ नहीं किया. छत्तीसगढ़ का इन्होंने अपमान किया है. छत्तीसगढ़ी महतारी को लेकर यह जो विलाप कर रहे हैं यह निमर्थक है. छत्तीसगढ़ महतारी का हम पूरा सम्मान करते हैं. इन्होंने छत्तीसगढ़ का जीवन भर शोषण किया है. कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ महतारी के लिए कुछ नहीं किया है. इन्होंने छत्तीसगढ़ के लोगों के साथ शोषण किया है.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के प्रेस वार्ता में राज्य सरकार के ऊपर धान को लेकर लगाए गए आरोप को अरुण साव ने कहा कि यह सच्चाई है जो आंकड़े बताते हैं. लगातार हम इस बात को कह रहे हैं. राज्य सरकार चावल में घोटाले कर रही है. धन को लेकर जनता के बीच भ्रम फैलाने का काम कर रही है. किसानों की तरक्की और बेहतरीन का काम केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी ने किया है. देश और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी लेकिन किसानों की कभी इन्होंने चिंता नहीं की. किसानों की चिंता और बेहतरी का काम अटल बिहारी वाजपेई की सरकार बनने के बाद हुई.

G20 की बैठक को लेकर हो रही सियासत पर अरुण साव ने कहा कि पीएम मोदी के बयान G 20 के सम्मेलन छत्तीसगढ़ हुआ बयान पर कांग्रेस के बयान पर बोले पलटवार करते हुए कहा Y 20 का कार्यक्रम रायपुर में हुआ है. अलग संस्थाओं और सरकार के माध्यम से G 20 के कार्यक्रम हो रहे है. जब भी देश का मान सम्मान बढ़ता है तब कांग्रेस में पेट में दर्द होता है. दिल्ली में जो G 20 का कार्यक्रम हुआ. पूरी दुनिया ने देखा वसुधैव कुटुम्बकम्, भारत की संस्कृति और
सभ्यता. वैसे ही छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया पूरी दुनिया में जा रहा है.इससे कांग्रेस को तकलीफ होता है. इसलिए अनावश्यक और बेबुनियत बात करते है.

प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान मंत्री टीएस सिंहदेव के द्वारा केंद्र सरकार के सहयोग करने के सवाल पर अरुण साहू ने कहा कि जब प्रधानमंत्री रायपुर आए थे तब भूपेश बघेल ने कहा था ‘हम जितना मांगते हैं, उससे ज्यादा देते हैं’. अब उप मुख्यमंत्री ने भी वही बात कही है. सरकार के झूठ को उनके उपमुख्यमंत्री ने प्रमाणित किया है कि लगातार केंद्र सरकार के खिलाफ बुनियाद बातें करते हैं. ऐसी झूठी सरकार हिंदुस्तान में कहीं नहीं है. केंद्र सरकार हर प्रकार से छत्तीसगढ़ को मदद कर रही है लेकिन उस पैसे का दुरुपयोग यह करते हैं. उस पैसे का भ्रष्टाचार करते हैं. छत्तीसगढ़ की जनता के साथ अन्याय करते हैं.
आज जल जीवन मिशन के काम को देखिये कैसी दुर्दशा कर दी है. इन्होंने कमीशन खोरी में और भ्रष्टाचार में गरीबों के चावल में डाका डालने का काम किया है. यह केंद्र सरकार के योजनाओं के पैसों का लूटने का काम कर रहे हैं और जनता के बीच झूठ बोलते हैं कि केंद्र सरकार सहयोग नहीं कर रही है और सरकारी मंच पर कहते हैं जितना मांगते हैं, उतना मिल रहा है.

आम आदमी की सभा को लेकर कहा कि सभी राजनीतिक दल को अपने-अपने बात कहने का अधिकार है. लेकिन आप पार्टी के बारे में दिल्ली की सरकार ने जो किया और पंजाब की सरकार ने जो किया यह देश की जनता के सामने हैं. कितने मंत्रियों के जेल में हैं, कितने विधायकों पर मुकदमे हैं. यह छत्तीसगढ़ की जनता उनके किसी तरह के वादों पर नहीं आने वाली है. भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट को लेकर अरुण साव ने कहा कि पार्टी की लगातार बैठकर चली है. बहुत जल्दी हमारी दूसरी सूची भी आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}